केरल : कांग्रेस ने श्रीराम वेंकटरमन की अलाप्पुझा कलेक्टर के रूप पोस्टिंग पर सरकार की आलोचना की

July 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। एआईसीसी महासचिव, संगठन और अलाप्पुझा के पूर्व सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने कलेक्टर के रूप में श्रीराम वेंकटरमन की पोस्टिंग के लिए केरल सरकार की आलोचना की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल में मंत्री रहे वेणुगोपाल ने कहा कि अलाप्पुझा जैसे जिले में एक दागी अधिकारी को पोस्ट करना वास्तव में निराशाजनक है। कोझीकोड में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए, जहां वह दो दिवसीय चिंतन शिविर में भाग ले रहे हैं, वेणुगोपाल ने कहा कि वेंकटरमन शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में आरोपी हैं, इस दौरान उन्होंने अपनी कार का नियंत्रण खो दिया था और तिरुवनंतपुरम में एक सड़क के किनारे एक पत्रकार को ठोकर मार दी थी। इस हादसे में पत्रकार की मौके पर ही मौत हो गई थी।

4 अगस्त, 2018 की तड़के कार ने सिराज अखबार के तिरुवनंतपुरम ब्यूरो चीफ के. एम बशीर को टक्कर मार दी थी, जिससे बशीर की मौत हो गई। वेंकटरमन को आरोपों से मुक्त करने के लिए पुलिस और नौकरशाही की मनमानी के कई आरोप हैं और भले ही अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत की सजा सुनाई, लेकिन शक्तिशाली नौकरशाही लॉबी ने उन्हें बचा लिया और उन्हें गंभीर चिकित्सा स्थिति का हवाला देते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया। कांग्रेस ने वेंकटरमन को अलाप्पुझा जिला कलेक्टर के रूप में पूर्व विधायक और अलाप्पुझा डीसीसी के पूर्व अध्यक्ष ए.एम शुकूर ने इसका कड़ा विरोध किया था।

शुकूर ने कहा कि वेंकटरमन एक दागी व्यक्ति हैं और अलाप्पुझा में जिला कलेक्टर के रूप में उनकी पोस्टिंग स्वीकार्य नहीं है। शुकूर ने आईएएनएस से कहा, हम इस पोस्टिंग के खिलाफ आंदोलन पर विचार कर रहे हैं। सरकार को उन्हें जिला कलेक्टर के रूप में पोस्ट नहीं करना चाहिए था, इससे आम जनता में गलत संदेश जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री रमेश चेन्नीथला ने अलापुझा जिला कलेक्टर के रूप में वेंकटरामन की नियुक्ति का कड़ा विरोध किया। आईएएनएस से बात करते हुए, वरिष्ठ नेता (जो अलाप्पुझा जिले के हरिपद से विधायक हैं) ने कहा, सरकार को तुरंत फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। अलाप्पुझा के लोगों पर इस तरह के एक विवादास्पद नौकरशाह को क्यों थोपा जा रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.