कांग्रेस ने हनुमान की तुलना बजरंग दल से करने के लिए पीएम मोदी से माफी की मांग की

Congress demands PM Modis apology for comparing Hanuman with Bajrang Dal
कांग्रेस ने हनुमान की तुलना बजरंग दल से करने के लिए पीएम मोदी से माफी की मांग की
बेंगलुरु कांग्रेस ने हनुमान की तुलना बजरंग दल से करने के लिए पीएम मोदी से माफी की मांग की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भगवान हनुमान की तुलना हिंदुत्ववादी संगठन बजरंग दल से करने के लिए माफी मांगने की मांग की। इससे पहले पीएम मोदी ने नफरत फैलाने वाले बजरंग दल और अन्य संगठनों पर निर्णायक कार्रवाई का आश्वासन देने के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी।

कांग्रेस की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने पहले श्रीराम को कैद में रखा था (शीर्ष अदालत के फैसले से पहले अयोध्या में) और अब बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाकर भगवान हनुमान को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है। इस पर कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, भगवान हनुमान पवित्रता, श्रद्धा और कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्धता और सेवा और बलिदान के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा, भगवान हनुमान की तुलना किसी व्यक्ति या संगठन के पर्याय के रूप में करना अपमान है और पीएम मोदी हनुमान जी के लाखों भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, बेशक, ये कैनर्ड भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, स्वयंभू चाणक्य के कारखाने में निर्मित किए गए थे। लाखों हनुमान भक्त पूरी ताकत के साथ इसका मुकाबला करेंगे। सुरजेवाला ने आगे कहा, प्रधानमंत्री और उनकी कंपनी कर्नाटक में 40 फीसदी घोटाले से ग्रस्त भाजपा सरकार के बारे में कुछ बोलने से परहेज कर रही है, और चुनाव का ध्रुवीकरण करने के लिए केवल बेकार के बहाने तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा, पीएम मोदी और बीजेपी के लिए प्रत्येक चुनाव भ्रष्टाचार, कमरतोड़ महंगाई, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी और नफरत के सर्वव्यापी माहौल के बुनियादी मुद्दों का जवाब देने के बजाय धर्म के आधार पर समाज को बांटने का मौका भर है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story