खड़गे, सोनिया गांधी समेत कांग्रेस नेताओं ने अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

Congress leaders including Kharge, Sonia Gandhi paid tribute to Ambedkar
खड़गे, सोनिया गांधी समेत कांग्रेस नेताओं ने अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि
बीआर अंबेडकर पुण्यतिथि खड़गे, सोनिया गांधी समेत कांग्रेस नेताओं ने अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस नेताओं ने बीआर अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर संसद के लॉन में श्रद्धांजलि दी। खड़गे ने ट्वीट किया, हम भारतीय हैं, सबसे पहले और अंत में।

बाबासाहेब डॉ. बी आर अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर, यह स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के आदशरें की फिर से पुष्टि करने का समय है, जिसका उन्होंने सही मायने में समर्थन किया। सामाजिक परिवर्तन किसी भी प्रगति की नींव है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट किया, भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। भारत के संविधान के मुख्य निर्माता और एक समाज सुधारक के रूप में, उन्होंने सामाजिक न्याय और समानता के आदशरें को बनाए रखने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनका जीवन और सिद्धांत हमेशा एक मार्गदर्शक प्रकाश रहेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी चल रही भारत जोड़ो यात्रा के लिए राजस्थान में हैं।

6 दिसंबर को भारतीय संविधान के जनक डॉ बीआर अंबेडकर की पुण्यतिथि को महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जाता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story