राहुल की अयोग्यता पर कांग्रेस सांसद ने इस्तीफा देने पर विचार किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली राहुल की अयोग्यता पर कांग्रेस सांसद ने इस्तीफा देने पर विचार किया

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। तमिलनाडु से कांग्रेस के लोकसभा सांसद मणिकम टैगोर ने रविवार को संसद के निचले सदन के सदस्य के रूप में इस्तीफा देने का संकेत दिया और कहा कि उनके नेता राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किए जाने से वह आहत हैं। टैगोर ने ट्विटर पर लिखा, माननीय अध्यक्ष ने मेरे नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया। मैंने उन्हें अयोग्य करार दिए जाने से कुछ मिनट पहले शुक्रवार को उन्हें देखा था। राहुल गांधी, जिन्होंने मुझे 2009 में लोकसभा में प्रवेश करने का अवसर दिया था, वहां अब नहीं होंगे। मैं क्यों तमिलनाडु के विरुधनगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं? मैं उनके साथ हुए अन्याय के लिए दुखी हूं।

टैगोर को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। वह पार्टी के गोवा प्रभारी हैं। गुजरात की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। गुजरात की सूरत जिला अदालत ने गुरुवार को राहुल गांधी को 2019 में उनकी कथित मोदी सरनेम टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत दोषी ठहराया गया था। इस धारा के तहत अधिकतम सजा दो साल है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ उनकी कथित कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है .. टिप्पणी पर मामला दर्ज कराया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 March 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story