कांग्रेस ने की 8 साल, 8 छल, भाजपा विफल बुकलेट जारी

Congress released 8 years, 8 deceit, BJP failed booklet
कांग्रेस ने की 8 साल, 8 छल, भाजपा विफल बुकलेट जारी
नई दिल्ली कांग्रेस ने की 8 साल, 8 छल, भाजपा विफल बुकलेट जारी
हाईलाइट
  • आम जनता पर टैक्स लगाए जा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर उसे विफल करार देते हुए गुरुवार को 8 साल, 8 छल, भाजपा विफल बुकलेट जारी की।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, सचिव प्रणव झा, विनीत पूनिया, संजीव सिंह ने भाजपा के विफलता का दावा करते हुए बुकलेट का विमोचन किया। माकन ने इस अवसर पर आयोजित प्रेसवर्ता में कहा, भाजपा के खाते में 5 हजार करोड़ रुपए आए। लोगों को महंगा पेट्रोल, डीजल बेरोजगारी मिली। कॉरपोरेट टेक्स कम कर दिया। इसकी भरपाई लोगों की जेब पर डाका डाला जा रहा है।

माकन ने कहा कि जनता पूछ रही कि किसके अच्छे दिन आये हैं। भाजपा के खाते में 5 हजार करोड़ रुपए आये। इनके अच्छे दिन आए हैं। चुनिंदा लोगों के अच्छे दिन आए। उन्होंने कहा कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स में 55 वें पायदान से गिरकर देश 101 पायदान पर आ गया। प्रेस, लोकतंत्र समेत कई अन्य ग्लोबल इंडेक्स में भारत फिसल रहा है। क्या ऐसे ही भारत को विश्व गुरु बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि आम जनता पर टैक्स लगाए जा रहे हैं लेकिन कॉरपोरेट टैक्स पर राहत दी जा रही है। सीएमआई के अनुसार आज देश में 48 करोड़ लोग बेरोजगार है। महिलाओं का रोजगार इंडेक्स दस फीसदी कम हुआ है। हेल्थ स्केटर में 3.50 रोजगार है लेकिन पद खाली पड़े हैं। पूरे देश में कुल 62 लाख पद खाली पड़े हैं। इसके लिए सीधे - सीधे केंद्र सरकार जिम्मेदार है। सुरजेवाला ने कहा कि देश में दंगों में 34 फीसदी का इजानफा हुआ है लेकिन मोदी सरकार इस पर चर्चा नहीं कराना चाहती है बजाए इस पर ध्यान देने के कांग्रेस पर सवाल उठा रही है।

कपिल सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने को लेकर सुरजेवाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तमाम वह वरिष्ठ नेता जो कांग्रेस पार्टी छोड़कर जा रहे हैं हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि देश के हित में अपना सहयोग देते रहेंगे। वहीं राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि सांसद के नाते राहुल गांधी को विदेश यात्रा के लिए किसी भी राजनीतिक अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 May 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story