हैदराबाद: कांग्रेस प्रवक्ता दासोजू श्रवण ने पार्टी छोड़ने का लिया फैसला

August 6th, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस को एक और झटका देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दासोजू श्रवण ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह पार्टी के सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य इकाई के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में पार्टी पूरी तरह से अव्यवस्थित है, उन्होंने कहा कि वह संगठन में गुलाम की तरह काम करने के लिए तैयार नहीं हैं और इसलिए इस्तीफा देने का फैसला किया।

उन्होंने याद किया कि वह 2014 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए वे कांग्रेस में शामिल हुए थे। श्रवण ने कहा कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि रेवंत रेड्डी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी ने जाति और धनबल के आधार पर नेताओं को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा कि रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सभी सिद्धांतों को हवा दी थी। उन्होंने पार्टी की मौजूदा स्थिति के लिए एआईसीसी प्रभारी मनिकम टैगोर और रणनीतिकार सुनील को भी जिम्मेदार ठहराया। श्रवण ने कहा कि राज्य नेतृत्व की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने वालों के खिलाफ झूठी रिपोर्ट पेश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य इकाई को माफिया में बदल दिया गया है और वह जाति, धार्मिक और क्षेत्रीय विचारों से ऊपर उठने के पार्टी के मूल सिद्धांत के खिलाफ काम कर रही है।

जैसे ही श्रवण के इस्तीफे के फैसले की खबर फैली, कांग्रेस नेताओं ने उन्हें पार्टी में बने रहने के लिए मनाने की कोशिशें शुरू कर दीं। वरिष्ठ नेता कोडंडा रेड्डी और महेश कुमार गौड़ उनसे मिलने उनके आवास पहुंचे। उन्होंने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की। हालांकि श्रवण ने साफ कर दिया कि वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे। उनका इस्तीफा कांग्रेस के लिए एक और झटका के रूप में आया। यह विधायक कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के इस्तीफे के बाद आया। साथ ही उन्होंने रेवंत रेड्डी के नेतृत्व पर भी हमला बोला।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...