जमीन सौदा मामले में सांसद जया बच्चन को कोर्ट का नोटिस

Court notice to MP Jaya Bachchan in land deal case
जमीन सौदा मामले में सांसद जया बच्चन को कोर्ट का नोटिस
मध्य प्रदेश जमीन सौदा मामले में सांसद जया बच्चन को कोर्ट का नोटिस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की एक जिला अदालत ने जया बच्चन को एक जमीन सौदे के मुद्दे पर नोटिस जारी किया है। भोपाल जिला अदालत ने 7 अप्रैल को नोटिस जारी किया था और उन्हें 30 अप्रैल तक जवाब देने के लिए अदालत में पेश होने को कहा गया है। पूर्व भाजपा विधायक जितेंद्र डागा के बेटे अनुज डागा द्वारा समाजवादी पार्टी के सांसद बच्चन के खिलाफ दायर एक आपराधिक मामले के आधार पर नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उन पर भुगतान का एक हिस्सा प्राप्त करने के बाद भी भूमि बिक्री सौदा रद्द करने का आरोप लगाया गया है। डागा के वकील एनोश जॉर्ज कार्लो ने शनिवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि शिकायत में जया बच्चन पर सहमत राशि से अधिक कीमत की मांग करने का आरोप लगाया गया है।

कार्लो के मुताबिक, डागा ने जया बच्चन को एक करोड़ रुपये एडवांस देकर जमीन खरीदने का समझौता किया था। राशि जया बच्चन के खाते में जमा की गई थी। हालांकि, कुछ दिनों के बाद, पैसा अनुज डागा के खाते में वापस कर दिया गया था। बाद में, उन्होंने बातचीत की गई राशि से अधिक कीमत की मांग की। कार्लो ने दावा किया कि बच्चन के पास भोपाल जिले के सेवनिया गौर में 5 एकड़ जमीन है जिसे उन्होंने करीब 12 साल पहले खरीदा था।

वकील ने कहा कि उसने राजेश हृषिकेश यादव को जमीन बेचने के लिए अधिकृत किया था। डागा के वकील ने कहा, अदालत ने विचार के लिए मुकदमा स्वीकार कर लिया है और एक नोटिस जारी किया गया है। अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी। जया बच्चन को अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   10 April 2022 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story