ऊर्जा मंत्री : निर्बाध बिजली के लिए उपकेंद्रों पर ही मनेगी ऊर्जा परिवार की दीवाली

November 4th, 2021

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने गुरुवार को विपिनखंड स्थित निरीक्षण किया। इस दौरान दीपावली पर्व पर प्रदेशवासियों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति के कार्य में लगे कार्मिकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन्होंने उपकेंद्र पर तैनात सभी कार्मिकों का अभिनंदन किया। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी डिस्कॉम एमडी प्रदेश में आपूर्ति व्यवस्था की निगरानी करें। जहां कहीं भी कोई समस्या हो, तो उसका तत्काल समाधान सुनिश्चित कराएं।

ऊर्जा मंत्री ने उपकेंद्र पर आपूर्ति व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ऊर्जा परिवार के सदस्यों की दीपावली उपकेंद्र पर ही मनेगी। वे उपकेंद्र पर मुस्तैदी से जुटे रहेंगे तो पूरा प्रदेश जगमग रहेगा और सम्पूर्ण प्रदेशवासी धूमधाम से दीपोत्सव का पर्व मना सकेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को सुचारू आपूर्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए व्यवस्थित रूप से निगरानी के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री ने उपकेंद्र का लाइन लॉस सिंगल डिजिट होने पर वहां तैनात सभी कार्मिकों को पुरस्कृत भी किया। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में जिस भी उपकेंद्र का लाइन लॉस सिंगल डिजिट व ग्रामीण क्षेत्र में 15 प्रतिशत से कम होगा वहां सभी कार्मिकों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार सस्ती और निर्बाध बिजली के लिए संकल्पबद्ध है । इसके लिए उपभोक्ताओं को भी सरकार का सहयोग करना होगा। उन्होंने अपील की है कि उपभोक्ताओं के हित में सरकार ने एकमुश्त समाधान योजना की शुरूआत की है। उपभोक्ता इसका लाभ लें और ब्याजमाफी के साथ बकाये बिलों का भुगतान करने की सुविधा पाएं।

(आईएएनएस)