कन्नड़ कार्यकर्ताओं पर महाराष्ट्र के ट्रकों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज

FIR lodged against Kannada activists for damaging trucks in Maharashtra
कन्नड़ कार्यकर्ताओं पर महाराष्ट्र के ट्रकों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज
कर्नाटक कन्नड़ कार्यकर्ताओं पर महाराष्ट्र के ट्रकों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, बेलगावी (कर्नाटक)। कर्नाटक पुलिस ने कन्नड़ कार्यकर्ताओं के खिलाफ पत्थरबाजी करने और महाराष्ट्र के ट्रकों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, बेलगावी के हिरेबगेवाड़ी पुलिस स्टेशन में कर्नाटक रक्षण वेदिके से जुड़े 12 कन्नड़ कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

मंगलवार को कन्नड़ कार्यकर्ताओं को बेलगावी शहर में प्रवेश करने से रोका गया। सीमा विवाद की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र के मंत्रियों के बेलागवी शहर में प्रवेश को रोकने के लिए वे राज्य भर के विभिन्न जिलों से आए हैं। जैसा ही महाराष्ट्र के मंत्रियों ने अपनी कर्नाटक यात्रा रद्द कर दी, पुलिस ने कन्नड़ कार्यकर्ताओं को हिरेबगेवाड़ी टोल पर रोक दिया और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उन्हें बेलागवी शहर में प्रवेश करने से इनकार कर दिया।

इससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव किया। उन्होंने पंजीकरण संख्या वाली प्लेटों को तोड़ दिया। यहां तक कि वे कन्नड़ झंडे वाले पुलिस वाहनों पर भी चढ़ गए। पुलिस ने कर्नाटक रक्षण वेदिके के अध्यक्ष टी.ए. नारायण गौड़ा और सैकड़ों कन्नड़ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

आईपीसी की धारा 143 (गैरकानूनी जमावड़ा), 147 (दंगा), 341 (गलत तरीके से रोकना), 427 (नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) और 149 (गैरकानूनी जमावड़ा द्वारा किया गया अपराध) के तहत केस दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि वे जल्द ही आगे की कार्रवाई शुरू करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story