कांग्रेस पार्टी: राजनीतिक मामलों के समूह में राहुल के साथ जी-23 के आजाद और आनंद शर्मा को मिली जगह

May 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने उदयपुर में अपने चिंतन शिविर के दौरान लिए गए फैसले के तहत तीन समितियों का गठन किया है, जिनमें राजनीतिक मामलों का समूह, टास्क फोर्स 2024 और भारत जोड़ो यात्रा शामिल हैं। राहुल गांधी गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा के साथ राजनीतिक मामलों के समूह का हिस्सा हैं, जो जी-23 समूह के सदस्य हैं। के. वी. वेणुगोपाल दो समितियों के सदस्य हैं और प्रियंका गांधी वाड्रा टास्क फोर्स 2024 की सदस्य बनाई गई हैं।

कांग्रेस के बयान में कहा गया है, उदयपुर नव संकल्प शिविर के बाद, माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने एक राजनीतिक मामलों के समूह का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता उनके द्वारा की जाएगी। राजनीतिक मामलों के समूह में मल्लिकार्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, के. सी. वेणुगोपाल और जितेंद्र सिंह के साथ अन्य सदस्य हैं। टास्क फोर्स-2024 में पी. चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, के. सी. वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका, रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व आईपीएसी सदस्य सुनील कानुगोलू सदस्य हैं।

बयान में कहा गया है, टास्क फोर्स के प्रत्येक सदस्य को संगठन, संचार और मीडिया, आउटरीच, वित्त और चुनाव प्रबंधन से संबंधित विशिष्ट कार्य सौंपे जाएंगे। उनके पास नामित टीमें होंगी जिन्हें बाद में अधिसूचित किया जाएगा। टास्क फोर्स उदयपुर संकल्प घोषणा और छह समूहों की रिपोर्ट पर भी अनुवर्ती कार्रवाई (फॉलो-अप) करेगी। 2 अक्टूबर से यात्रा के लिए दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत सिंह बिट्टू, के. जे. जॉर्ज, जोथी मणि, प्रद्युत बोरदोलोई, जीतू पटवारी और सलीम अहमद सदस्य हैं। इस समिति में पूर्व पदाधिकारी सदस्य टास्क फोर्स के सदस्य और सभी फ्रंटल संगठनों के प्रमुख हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.