सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया दो साल में 600 करोड़ रुपये से अधिक की शराब, ड्रग्स जब्त

Government accepted in the assembly liquor, drugs worth more than Rs 600 crore seized in two years
सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया दो साल में 600 करोड़ रुपये से अधिक की शराब, ड्रग्स जब्त
गुजरात सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया दो साल में 600 करोड़ रुपये से अधिक की शराब, ड्रग्स जब्त
हाईलाइट
  • कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह से 21
  • 000 करोड़ रुपये की बड़ी नशीली दवाओं की जब्ती

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में स्वीकार किया कि पिछले दो वर्षों के दौरान 600 करोड़ रुपये से अधिक की शराब और नशीली दवाएं जब्त की गई हैं।

हालांकि, विपक्षी कांग्रेस ने 14वीं विधानसभा के चालू बजट सत्र के दौरान कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह से 21,000 करोड़ रुपये की बड़ी नशीली दवाओं की जब्ती के मुद्दे पर राज्य सरकार के जवाब को खारिज करते हुए हंगामा किया। बजट सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस के विधायकों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए राज्य मंत्री (गृह) हर्ष सांघवी ने बताया कि गुजरात सरकार ने पिछले दो दिनों वर्षों में 600 करोड़ रुपये से अधिक की शराब और ड्रग्स को जब्त किया है।

गुजरात पुलिस ने 2020 और 2021 में भारतीय निर्मित विदेशी शराब की 1.06 करोड़ बोतल मूल्य के 215.63 करोड़ रुपये, 19.34 करोड़ लीटर देशी शराब की 4.34 करोड़ रुपये, 12.20 लाख रुपये के बोतल और बीयर के कैन और 370.25 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं में हशीश, गांजा और चरस शामिल हैं। सरकार द्वारा पेश किए गए इन आंकड़ों, खासकर कच्छ से जब्त किए गए ड्रग्स के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया।

कच्छ जिले से जब्त नशीले पदार्थों पर एक प्रश्न के संबंध में सदन में पेश किए गए आंकड़ों पर आदेश का मुद्दा उठाते हुए, ऊना के कांग्रेस विधायक पुंजा वंश ने कहा कि सरकार जान-बूझकर अदानी मुंद्रा बंदरगाह से जब्त किए गए ड्रग्स को छिपाने की कोशिश कर रही थी। वंश ने पूछा, गुजरात सरकार मुंद्रा बंदरगाह मादक पदार्थ जब्ती से क्यों कतरा रही है? राज्य पुलिस ने जो अपराध किया है, उसे गुजरात में दर्ज किया गया है और विधानसभा में लिखित जवाब से हटा दिया गया है।

विपक्ष के पूर्व नेता (एलओपी) परेश धनानी, सदन को सच्चाई जानने का अधिकार है। गुजरात सरकार ने सच छिपाने का पाप किया है। आप मुंद्रा बंदरगाह से जब्त नशीले पदार्थों के बारे में इसे रिकॉर्ड में क्यों नहीं स्वीकार कर रहे हैं। कांग्रेस द्वारा किए गए पाप किए गए शब्दों को लेकर बीजेपी ने हंगामा किया। पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने इन शब्दों को वापस लेने की मांग की और कांग्रेस विधायक से माफी की मांग की। भाजपा ने पूर्व एलओपी से माफी की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story