पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला का भाजपा पर आरोप, कहा- जयपुर का हवा महल और आमेर का किला भी बेचेगी सरकार

Government will also sell Hawa Mahal of Jaipur and Fort of Amer
पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला का भाजपा पर आरोप, कहा- जयपुर का हवा महल और आमेर का किला भी बेचेगी सरकार
Central Government पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला का भाजपा पर आरोप, कहा- जयपुर का हवा महल और आमेर का किला भी बेचेगी सरकार
हाईलाइट
  • जयपुर का हवा महल और आमेर का किला भी बेचेगी सरकार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने केंद्र सरकार पर मुद्रीकरण योजना के नाम पर देश को बेचने का आरोप लगाया है और कहा है कि अगर भाजपा सरकार को नहीं रोका गया तो वह जल्द ही जयपुर का हवा महल और आमेर का किला भी बेच देगी। शुक्ला ने शुक्रवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, वे देश की विरासत को बेच देंगे। केंद्र सरकार की योजना लाल किले को कोलकाता की एक कंपनी को सौंपने की थी।

Former-Union-Minister-Rajiv-Shukla की ताज़ा खबरे, Former-Union-Minister- Rajiv-Shukla Breaking News in Hindi - News24 Hindi

हालांकि, राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने उनके आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, पिछले 50 वर्षों से, जो लूट और झूठ में लिप्त हैं, कोयला और जीप घोटाले में, कॉमनवेल्थ और बोफोर्स में, 2 जी, नेशनल हेराल्ड और किसानों की जमीन बेचने वाले को यह भी पता होना चाहिए कि न लाल किला बेचा जाएगा और न ही आमेर किला। पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में ईमानदारी नहीं बेची जाएगी, जैसा कि कांग्रेस के राज में बेचा जा रहा है। केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए शुक्ला ने कहा, अगर आप एयरपोर्ट, रेलवे नहीं चला पा रहे हैं तो आप सरकार में क्यों हैं? ऐसे लोगों को सरकार छोड़ देनी चाहिए. केंद्र सरकार देश को बेच रही है।

The Royal Tales Of Hawa Mahal India- A Guide | TGIR

ईंधन की ऊंची कीमतों पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, देश के लोग बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। यूपीए के कार्यकाल के दौरान, क्रूड 120 डॉलर प्रति बैरल था, हालांकि, पेट्रोल और डीजल मौजूदा कीमत की तुलना में आधी कीमत पर बेचते थे। आज क्रूड 60 से 70 के बीच है लेकिन केंद्र सरकार यूपीए शासन की तुलना में आधी कीमत पर क्रूड खरीदने के बावजूद पेट्रोल और डीजल को दोगुने दाम पर बेच रही है।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Sep 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story