सरकार किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा देगी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिहार सरकार किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा देगी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार सरकार ने मंगलवार को कहा कि उसने कई जिलों में ओलावृष्टि से किसानों की फसल को हुए नुकसान की भरपाई करने का फैसला किया है। कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने विधानसभा को बताया कि पिछले एक सप्ताह में गया, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी जिलों में 16,531 हेक्टेयर में फसल नष्ट हो गई है।

हेत ने कहा, हमने हर जिले के डीएम को निर्देश दिया है कि वे फसलों के नुकसान की गणना करें और कृषि मंत्रालय को जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कृषि अधिकारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में फसल नुकसान की समीक्षा करने के लिए कहा गया है। जैसे ही सभी रिपोर्ट सामने आती हैं, हम उन्हें मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा, हम उम्मीद कर रहे थे कि विपक्षी नेता किसानों के मुद्दों को उठाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वे अमीर लोगों से जुड़े मुद्दों को उठा सकते हैं।अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन के संज्ञान में लाए गए किसानों के मुद्दों को संबोधित करने के लिए कृषि मंत्री और विधायक अख्तरूल इस्लाम का आभार जताया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 March 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story