सुप्रीम कोर्ट के जज की अध्यक्षता में होनी चाहिए हेलिकॉप्टर दुर्घटना की जांच : सुब्रमण्यम स्वामी

Helicopter crash investigation should be headed by Supreme Court judge: Subramanian Swamy
सुप्रीम कोर्ट के जज की अध्यक्षता में होनी चाहिए हेलिकॉप्टर दुर्घटना की जांच : सुब्रमण्यम स्वामी
तमिलनाडु हादसा सुप्रीम कोर्ट के जज की अध्यक्षता में होनी चाहिए हेलिकॉप्टर दुर्घटना की जांच : सुब्रमण्यम स्वामी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर दुर्घटना मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की अध्यक्षता में करवाने की मांग की है। इस दुर्घटना में भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और उनके रक्षा सलाहकार समेत 13 लोगों की मौत हो गई।

आईएएनएस से बात करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि यह सार्वजनिक मामला है। उन्होंने कहा कि हमारे दुश्मन, लोगों को गुमराह करने के लिए कई तरह के दुष्प्रचार कर रहे हैं, इसलिए इसकी वास्तविकता को सामने लाने के लिए मेरी यह मांग है कि इस दुर्घटना की जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की अध्यक्षता में होनी चाहिए और सेना से जुड़े अधिकारी जांच के लिए एक्सपर्ट के तौर पर कमेटी में होने चाहिए।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए स्वामी ने कहा कि कमेटी की जांच रिपोर्ट को सर्वमान्य बनाने के लिए यह जरूरी है क्योंकि देश के लोगों को आज भी सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके भी इस मांग को उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, सीडीएस, उनकी पत्नी और कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों की मृत्यु कैसे हुई, इस बारे में संदेह पैदा होता है। इसलिए सरकार को किसी बाहरी व्यक्ति जैसे एससी जज द्वारा सरकारी जांच का नेतृत्व कराना चाहिए।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story