इमरान खान ने जताई कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका

Imran Khan expressed fear of another wave of Corona
इमरान खान ने जताई कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका
इमरान खान ने जताई कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका
हाईलाइट
  • इमरान खान ने जताई कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका

इस्लामाबाद, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के कुछ हिस्सों में कोरोनावायरस के नए मामलों के फिर से उभरने के कारण आने वाले महीनों में कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका जताई है।

डॉन न्यूज के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, मुझे आशंका है कि शहरों में कोरोवायरस मामलों में फिर से वृद्धि हो सकती है, जहां अक्टूबर और नवंबर में प्रदूषण की दर बढ़ जाती है।

स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पंजाब प्रांत, खासकर लाहौर में बढ़ रहे मामलों की चेतावनी के बाद एक दूसरी लहर की आशंका सामने आई है, जबकि कराची में भी कोरोना पॉजिटिव मामलों की दर में वृद्धि हुई है।

हालांकि, महामारी के दौरान सरकार द्वारा उठाए गए उपायों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया गया था, खान ने कहा कि अभी भी अपेक्षित दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए सावधानियों का पालन करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, मुझे डर है कि अक्टूबर और नवंबर, इन दो महीनों में फैसलाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और गुजरांवाला जैसे शहरों में जहां प्रदूषण अधिक है, कोरोनोवायरस मामलों की दूसरी लहर देखने को मिल सकती है।

इमरान ने कहा कि मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वे जल्दी नहीं बढ़ेंगे। हम इसकी निगरानी कर रहे हैं।

डॉन न्यूज के अनुसार, योजना एवं विकास मंत्री असद उमर ने घोषणा की थी कि हाल में ताजा मामलों में वृद्धि के कारण देश में कोरोना पॉजिटिविटि दर 2.37 प्रतिशत है जो कि 50 दिनों में सबसे ज्यादा है।

पाकिस्तान में कोरोना के अब तक 323,452 ममाले सामने आ चुके हैं, जबकि 6,659 लोगों की मौत हो चुकी है।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   20 Oct 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story