मध्यप्रदेश में 7 बीजेपी नेताओं ने कर ली है सीएम बनने की तैयारी, लिस्ट में शिवराज के सबसे खास मंत्री का नाम भी शामिल! दिग्गी राजा के इस बयान के क्या हैं मायने?

In Madhya Pradesh, 7 BJP leaders have made preparations to become CM, Shivrajs most important ministers name is also included in the list! What is the meaning of this statement of Diggy Raja?
मध्यप्रदेश में 7 बीजेपी नेताओं ने कर ली है सीएम बनने की तैयारी, लिस्ट में शिवराज के सबसे खास मंत्री का नाम भी शामिल! दिग्गी राजा के इस बयान के क्या हैं मायने?
एक पद 7 दावेदार! मध्यप्रदेश में 7 बीजेपी नेताओं ने कर ली है सीएम बनने की तैयारी, लिस्ट में शिवराज के सबसे खास मंत्री का नाम भी शामिल! दिग्गी राजा के इस बयान के क्या हैं मायने?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश  चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को बीजेपी के सीएम फेस को लेकर बड़ा दावा किया है। जहां प्रदेश में सभी दल चुनावी तैयारियों में जुटी है। इस बीच दिग्विजय सिंह का बयान बीजेपी खेमे को परेशान कर सकता है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी के सात लोग मुख्यमंत्री पद के लिए सूट सिलवाए हुए हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता ने बताया कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो पार्टी की ओर से कौन मुख्यमंत्री बनने वाला है?  

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में सात लोग सीएम पद के लिए सूट सिलवा चुके हैं। लेकिन राज्य में मुख्यमंत्री पद की शपथ कमलनाथ ही लेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास भाजपा के मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट है। जिसके बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी की ओर सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा मंत्री भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मुख्यमंत्री पद के लिए सूट सिलवा चुके हैं। बता दें कि, बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह सीएम शिवराज सिंह के सबसे ज्यादा विश्वास पात्र नेता माने जाते रहे हैं। ऐसे में दिग्विजय सिंह का यह बयान सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। 

दिग्विजय सिंह ने कसा तंज

इसके बाद दिग्विजय सिंह ने अपने पुराने साथी और मौजूदा समय में एमपी सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 'न जाने कितना लेकर गोविंद सिंह राजपूत भाजपा में शामिल हुए है। सुरखी विधानसभा में जनसेवा नहीं धनसेवा चल रही है। ये नए-नए भाजपा में शामिल हुए नेता पुरानी बीजेपी को खत्म करने का काम कर रहे हैं।'

बता दें कि, गोविंद सिंह राजपूत 2018 विधानसभा चुनाव के बाद कमलनाथ सरकार में मंत्री थे। लेकिन वो ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। जब वह भाजपा में शामिल हुए तो शिवराज सरकार ने उन्हें मंत्री बना दिया। इस साल नवंबर माह में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पहले राज्य में मुकालबा भाजपा और कांग्रेस के बीच माना जा रहा था। लेकिन प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) की एंट्री के बाद से ही चुनाव त्रिकोणीय हो गया है। 'आप' सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने राज्य के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। राज्य में जैसे- जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सूबे का सियासी पारा बढ़ने लगा है। राजनीति जानकारों के मुताबिक, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का यह बयान आग में घी डालने का काम करेगा।
 

Created On :   12 April 2023 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story