10 साल में अमेरिका जैसी हो जाएगी जम्मू-कश्मीर की सड़कें : गडकरी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जम्मू-कश्मीर 10 साल में अमेरिका जैसी हो जाएगी जम्मू-कश्मीर की सड़कें : गडकरी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि अगले 10 साल में जम्मू-कश्मीर की सड़कें अमेरिका की सड़कों जैसी हो जाएंगी। गडकरी ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए 1,25,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं प्रस्तावित की जा रही हैं और अगले दस वर्षों में यूटी का सड़क नेटवर्क अमेरिका के साथ मेल खाएगा।

उन्होंने कहा कि पहलगाम में खानाबल से चांदवारी तक अमरनाथ यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए दो लेन सड़कों का निर्माण किया जाएगा, जबकि पंजतरणी से अमरनाथ गुफा मंदिर तक सभी तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक सुरंग भी बनाई जाएगी।

घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ने वाली मुगल रोड के बारे में गडकरी ने कहा कि सड़क को दो लेन का बनाया जाएगा और पीर की गली में एक सुरंग का निर्माण किया जाएगा ताकि इसे बारहमासी सड़क बनाया जा सके।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 April 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story