कपिल सिब्बल : राज्यसभा में आज फिर शपथ लेंगे

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के नवनिर्वाचित निर्दलीय सदस्य कपिल सिब्बल शुक्रवार को एक बार फिर सांसद के रूप में अपनी शपथ लेंगे, क्योंकि उनकी पिछली शपथ किसी कारणवश मान्य नहीं मानी गई थी।

कपिल सिब्बल ने सोमवार को शपथ ली थी, लेकिन वह क्रम में नहीं थी। इसलिए शुक्रवार को सिब्बल फिर से शपथ ग्रहण करेंगे।

18 जुलाई को, मानसून सत्र के पहले दिन, कर्नाटक के भाजपा सदस्य जग्गेश को दूसरी बार शपथ लेनी पड़ी, क्योंकि उनकी शपथ भी क्रम में नहीं थी।

जग्गेश का नाम लिए बिना सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा था कि शपथ लेते समय निर्धारित नेता को प्रपत्र को पढ़ लेना चाहिए। कोई भी अतिक्रम उनकी शपथ को अमान्य बना सकती है।

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन 25 जुलाई सोमवार से शुरू होने वाले सप्ताह के लिए सरकारी कामकाज के संबंध में बयान देंगे।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे द्वारा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के उपभोक्ता मामले विभाग को विभाग-संबंधित संसदीय कार्यान्वयन की स्थिति के संबंध में विवरण दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे, निरंजन ज्योतोई, अनुप्रिया सिंह पटेल, शोभा करंदलाजे, दर्शन जरदोश और सोम प्रकाश भी अपने मंत्रालयों से संबंधित रिपोर्ट पेश करेंगे।

इसके अलावा, अरुण सिंह और किरोड़ी लाल मीणा अपनी 12वीं रिपोर्ट (सत्रहवीं लोकसभा) में निहित सिफारिशों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर जल संसाधन समिति की सत्रहवीं रिपोर्ट (2021-22) को सामने रखेंगे।

सदस्यों द्वारा कई गैर-सरकारी मेंबर्स के विधेयक भी पेश किए जाएंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.