कर्नाटक के सीएम का अफसरों को निर्देश, 25 तालुकों में मिनी-टेक्सटाइल पार्क शुरू करें

Karnataka CM directs officers to start mini-textile parks in 25 taluks
कर्नाटक के सीएम का अफसरों को निर्देश, 25 तालुकों में मिनी-टेक्सटाइल पार्क शुरू करें
कर्नाटक सियासत कर्नाटक के सीएम का अफसरों को निर्देश, 25 तालुकों में मिनी-टेक्सटाइल पार्क शुरू करें

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अधिकारियों को राज्य के 25 तालुकों में मिनी-टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने का निर्देश दिया है, जहां बुनकरों की आबादी अधिक है। बुधवार को बेंगलुरु में नेकर सम्मान योजना के तहत हथकरघा और पावरलूम बुनकरों/श्रमिकों के लिए प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण शुरू करने के बाद बोम्मई ने कहा कि मिनी टेक्सटाइल पार्क बुनकरों को कपास प्रसंस्करण और रेडीमेड कपड़ों के निर्माण से शुरू करने में मदद करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, मेरा व्यक्तिगत रूप से बुनकरों के साथ घनिष्ठ संबंध है और उनकी समस्याओं को मैंने करीब से देखा है। बुनकरों को उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए और निर्यात के लिए आगे आना चाहिए। बाजार को डिजिटल फोरम के माध्यम से बढ़ाया जाना चाहिए और इसके लिए हथकरघा और वस्त्र विभाग पूरा समर्थन दें। उन्होंने कहा कि अमेजॅन, फ्लिपकार्ट और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ एक समझौते पर पहुंचने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

बोम्मई ने कहा, अब तक, सहायता केवल बुनकरों के लिए थी, लेकिन अब यह सहायता पावरलूम बुनकरों और श्रमिकों को उनकी समस्याओं को समझने के बाद बढ़ा दी गई है। यह बुनकरों के लिए संक्रांति उपहार है। बीएस येदियुरप्पा जब मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने किसानों की समस्याओं का समाधान किया था। कोविड-19 महामारी के दौरान उन्होंने कर्जमाफी और नेकर सम्मान योजना जैसे साहसिक फैसले लिए। वर्तमान सरकार भी उनकी भरपूर मदद कर रही है।

बोम्मई ने बेंगलुरु ग्रामीण और शहरी, तुमकुर, बेलगावी और बागलकोट जिलों के बुनकरों के साथ बातचीत की। इस अवसर पर कर्नाटक के कपड़ा और चीनी मंत्री शंकरपाटिल मुननकोप्पा, राज्य हथकरघा विकास निगम के अध्यक्ष सिद्दू सावदी, राज्य के भाजपा विधायक महादेवप्पा, शिवलिंगप्पा यदवाड़, एमडी लक्ष्मीनारायण सहित अन्य भी उपस्थित थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Jan 2023 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story