एमसीडी चुनाव से पहले केजरीवाल ने की 10 गारंटियों की घोषणा

Kejriwal announces 10 guarantees ahead of MCD elections
एमसीडी चुनाव से पहले केजरीवाल ने की 10 गारंटियों की घोषणा
नई दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले केजरीवाल ने की 10 गारंटियों की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनावों से पहले 10 गारंटी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शहर में कोई नया लैंडफिल साइट नहीं बनेगा। हम तीनों कचरा पहाड़ों को हटा देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कोई और कचरा पहाड़ न बने। उन्होंने एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का भी संकल्प लिया। जैसा कि भवन विभाग को सबसे भ्रष्ट बताया जाता है, नए भवनों के नक्शे को पारित करने के लिए एक ऑनलाइन आसान प्रक्रिया तैयार जाएगी।

चौथी गारंटी के तहत दिल्ली को कुत्तों, गायों, बंदरों जैसे आवारा जानवरों से मुक्त किया जाएगा, जबकि पांचवीं के तहत एमसीडी की सड़कों की मरम्मत की जाएगी। एमसीडी के स्कूल और अस्पताल भी सुचारू रूप से काम करेंगे, जो छठी गारंटी है। दिल्ली को पार्कों के शहर के रूप में विकसित किया जाएगा, जो सातवीं गारंटी होगी। आठवीं गारंटी में एमसीडी कर्मचारियों को समय पर वेतन देना शामिल है। व्यापारियों के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया को सरल बनाया जाएगा जिससे इंस्पेक्टर राज समाप्त हो जाएगा।

आखिरी दसवीं गारंटी के तौर पर केजरीवाल ने कहा, हम वेंडिंग जोन विकसित करेंगे और रेवड़ी पटरी पर काम करने वालों को लाइसेंस देंगे। केजरीवाल ने कहा, भाजपा आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से डरी हुई है, इसलिए उन्होंने गुजरात और एमसीडी दोनों चुनाव एक साथ निर्धारित किए हैं। वह चाहती है कि आप के अभियान को मोड़ दिया जाए। लेकिन लोगों ने गुजरात और दिल्ली एमसीडी में भी आप को वोट देने का फैसला किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Nov 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story