दिल्ली सरकार का दांव: MCD चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार की झुग्गियों में आरओ वाटर एटीएम लगाने की योजना 

November 14th, 2021

हाईलाइट

  • एमसीडी चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार का नया पैंतरा
  • झुग्गी में रहने वालो लोगों को 24 घंटे पानी की व्यवस्था की योजना

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। दिल्ली सरकार अब झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी लाने वाली है। बता दें कि अब पानी के टैंकर के लिए लंबी कतारों में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। क्योंकि दिल्ली सरकार अगले साल के अंत तक लगभग 1000 आरओ वाटर वेंडिंग मशीन लगाने पर विचार कर रही है, जो 24 घंटे काम करेगी।

वाटर एटीएम लगाने की है योजना!

बता दें कि एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड जैसे सरकारी केंद्रों के मौजूदा नलकूपों पर वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। यह प्रस्ताव अप्रैल 2022 में दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले आया है। अधिकारी ने कहा कि परियोजना पर काम अप्रैल 2022 तक शुरू होगा तथा दिसंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा। 

लोगों की असुविधा को देखते हुए लिया गया फैसला

बता दें कि झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को आए दिन अक्सर पानी के टैंक को लेकर लाइन लगाकर खड़ा रहना पड़ता था। जिसकी वजह से काफी भीड़ लगती थी और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। कई बार टैंकर कई लोगों तक नहीं पहुंचता था। इस सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस योजना के तहत जल वितरण प्रणाली धीरे-धीरे टैंकर की जगह ले लेंगी।
अब इन वितरण प्रणालियों के माध्यम से आरओ-फिल्टर्ड पानी चौबीसों घंटे उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे झोपड़ी में रहने वाले लोगों की परेशानियां खत्म हो जाएंगी। 

खबरें और भी हैं...