राष्ट्रीय जनता दल: लालू ने सीएम नीतीश को बताया सबसे अहंकारी, कहा- प्रधानमंत्री की कुर्सी पर है उनकी नजर

October 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश के सबसे अहंकारी व्यक्ति हैं। वह (नीतीश कुमार) प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नजर रख रहे थे। उनकी पार्टी के नेताओं ने उन्हें पीएम मेटेरियल के रूप में पेश किया। भाजपा शीर्ष नेतृत्व इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ है। एक बार जब देश का प्रधानमंत्री बनने का उनका सपना टूट गया, तो वह भाजपा की गोद में बैठ गए और बिहार में सरकार बनाई।

इससे एक दिन पहले नीतीश कुमार ने कहा था कि वह लालू प्रसाद को नोटिस नहीं करते हैं, जो केवल बोलते हैं लेकिन कभी कुछ नहीं करते। नीतीश कुमार ने कहा, जब वह जेल में थे तब उन्होंने बात की और प्रचार किया। वह जेल से बाहर आने के बाद अब फिर से बात कर रहे हैं। उन्हें कौन रोक रहा है? उन्हें जो करना है करने दें। मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। कांग्रेस पार्टी में चल रही अंदरूनी कलह पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू ने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि राजद ने केंद्र में सबसे पुरानी पार्टी को समर्थन देने के लिए क्या योगदान दिया है।

लालू ने कहा, कांग्रेस पार्टी में कार्यरत छोटे नेता हमारे योगदान को नहीं समझते हैं। मैं इन नेताओं पर ध्यान नहीं देता। मेरा ²ढ़ विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी अभी भी देश में विपक्षी दलों का नेतृत्व कर रही है और विपक्षी दलों को एकजुट कर रही है। उपचुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि राजद तारापुर और कुशेश्वर स्थान की दोनों सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है।

उन्होंने कहा, तेजस्वी ने बिहार में प्रभावशाली ढंग से पार्टी का नेतृत्व किया। वह पहले ही सत्तारूढ़ राजग के खिलाफ एक मजबूत नेता के रूप में सामने आ चुके हैं।

(आईएएनएस)