राजद नेता शिवानंद : लालू प्रसाद एकमात्र अपराधी, बाकी सभी संत

February 17th, 2022

हाईलाइट

  • लालू प्रसाद एकमात्र अपराधी, बाकी सभी संत : राजद नेता शिवानंद

डिजिटल डेस्क, पटना। चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बुधवार को आश्चर्य जताया कि भ्रष्टाचार के मामलों में केवल राजद प्रमुख को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, विशेष सीबीआई अदालत ने लालू प्रसाद यादव को एक मामले में बार-बार दंडित किया है। इसने लालू प्रसाद को अतीत में दोषी ठहराया था, हम इस बार भी उसी परिणाम की उम्मीद कर रहे थे। उन्होंने एक मामले के लिए पांच प्राथमिकी दर्ज की और अलग से सजा सुनाई।

तिवारी ने कहा, इसके अलावा, सत्तारूढ़ दलों के नेताओं ने जिस तरह लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बयान दिया, उससे ऐसा लग रहा था कि दुनिया में एकमात्र अपराधी लालू हैं और वे सभी संत हैं।

उन्होंने कहा, हमारे देश में किसी भी भ्रष्टाचार के मामले के लिए देश में सत्तारूढ़ पार्टी के राजनीतिक इरादे और मकसद को पूरा करने की लाइन पर कार्रवाई होती है। अगर हम बिहार के 2015 के विधानसभा चुनावों को याद करते हैं, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गोपालगंज और मुजफ्फरपुर की रैलियों में कहा था कि नीतीश कुमार 22 घोटालों में शामिल थे। उस समय नरेंद्र मोदी भाजपा के लिए प्रचार कर रहे थे और नीतीश कुमार महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के चेहरे थे।

तिवारी ने सवाल किया, उन 22 घोटालों का क्या हुआ? क्या 2017 में नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री के खेमे में कूदने के बाद उन आरोपों का सफाया हो गया?

राजद नेता ने कहा, विडंबना यह है कि नरेंद्र मोदी ने जो आरोप लगाया था कि नीतीश कुमार 22 घोटालों के आरोपी थे, अब उन्हें देश का समाजवादी नेता घोषित कर दिया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि नीतीश कुमार, जिन्होंने कहा था कि अगर वह नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाएंगे, तो देश के करोड़ों मुसलमान दहशत में आ जाएंगे, अब वही हाथ जोड़कर समाजवादी नेता होने का प्रमाणपत्र स्वीकार कर रहे हैं।

इससे पहले मंगलवार को, राजद नेताओं जगदानंद सिंह, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, श्याम रजक और कई अन्य नेताओं ने लालू प्रसाद यादव की सजा के बाद इसी तरह के विचार व्यक्त किए।

राजद नेताओं के अलावा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा जीतन राम मांझी भी लालू प्रसाद यादव के समर्थन में उतरे।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने मांझी ने कहा, लालू जी देश में सामाजिक समानता और सामाजिक न्याय के उपदेशक हैं। सीबीआई की अदालत द्वारा चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद बिहार के गरीब लोग निराश हैं। वह समाज में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं अदालत के फैसले पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा, लेकिन मुझे कहना होगा कि देश के लोग उनके जैसे समाजवादी नेताओं से प्रेरणा ले रहे हैं। यह दर्दनाक और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह एक मामले में नियमित रूप से जेल जा रहे हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं।

आईएएनएस