आबे के बहाने ममता बनर्जी ने अग्निपथ योजना पर साधा निशाना, मुखपत्र के जरिए कसा तंज

Mamata targets Modi government from TMC mouthpiece Jago Bangla
आबे के बहाने ममता बनर्जी ने अग्निपथ योजना पर साधा निशाना, मुखपत्र के जरिए कसा तंज
ममता बनर्जी का निशाना आबे के बहाने ममता बनर्जी ने अग्निपथ योजना पर साधा निशाना, मुखपत्र के जरिए कसा तंज

डिजिटल डेस्क, कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने अपने मुखपत्र में शिंजो आबे की हत्या के बाद केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल ममता ने पार्टी के मुखपत्र जागो बांग्ला के जरिए बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि जिस प्रकार जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या एक ट्रैंड सैनिक ने की, उससे केंद्र की बीजेपी सरकार को सबक लेते हुए अग्निपथ योजना पर विचार करना चाहिए। क्योंकि जिस प्रकार अग्निपथ योजना से तैयार होने वाले अग्निवीर सेना से वापस लौटेंगे तो देशभर में ये आशंका होगी कि ऐसे ट्रैंड सैनिक क्या करेंगे।

जापान की घटना का उदाहरण पेश करते हुए ममता की पार्टी टीएमसी  केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोल रही हैं।  नारा शहर में 41 वर्ष के यामागामी तेत्सुया द्वारा की गई पूर्व पीएम की हत्या को  मुखपत्र जागो बांग्ला में  पहले पेज पर अग्निपथ की छाया टाइटल से जोड़कर लिखा।  जागो बांग्ला में प्रकाशित लेख में लिखा है यामागामी जापानी नौसेना में 3 साल काम करने के बाद रिटायर हो गया था, उसके बाद यामागामी को कहीं नौकरी नही मिली और न ही पेंशन मिलती थी, जिसके कारण वह काफी परेशान रहने लगा था। यामागामी तेत्सुया ने सेना में 3 साल तक बिना पेंशन के काम भी किया, इन सब कारणों की वजह से हमलावर काफी दिनों से पूर्व प्रधानमंत्री आबे के कार्यो से नाराज था, मौका पाते ही हमलावर यामागामी ने वारदात को अंजाम दे दिया। 

जागो बांग्ला ने लिखा कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की एक पूर्व सेना अधिकारी ने गोली मार कर हत्या कर दी , आबे की हत्या के पीछे टीमएमसी के मुखपत्र में दावा किया गया कि  यामागामी ने बिना पेंशन के जापानी सेना में काम किया इसी वजह से वह शिंजो आबे से नाराज था। जागो बांग्ला ने लिखा केंद्र सरकार अग्निपथ योजना में सैनिकों की तैनाती पर विचार कर रहा है, जिसमें न तो आगे पेंशन मिलेगी और न ही कोई सुविधा। देश में पहले ही अग्निपथ योजना की वजह से कई दंगे और आगजनी की घटनाएं हो चुकी है। जापान में हुई घटना के बाद टीएमसी शिंजो की हत्या को अग्निपथ योजना से तुलना करके केंद्र सरकार पर तंज कस रही है। 

 

Created On :   9 July 2022 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story