ममता ने केंद्रीय बजट को पेगासस स्पिन बजट बताया

Mamta calls the Union Budget Pegasus Spin Budget
ममता ने केंद्रीय बजट को पेगासस स्पिन बजट बताया
विपक्ष ने बीजेपी को घेरा ममता ने केंद्रीय बजट को पेगासस स्पिन बजट बताया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में पेश किए गए 2022-23 के केंद्रीय बजट को पेगासस स्पिन बजट करार देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस बजट में बेरोजगारी और महंगाई की मार झेल रहा आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं है। बनर्जी ने ट्वीट किया, बेरोजगारी और महंगाई से कुचले जा रहे आम लोगों के लिए बजट में शून्य है।

सरकार बड़े शब्दों में खो गई है, जो कुछ भी नहीं दर्शाता है, यह एक पेगासस स्पिन बजट है। वहीं ममता के प्रधान मुख्य सलाहकार, अमित मित्रा ने कहा, बेरोजगारी और मुद्रास्फीति जैसी देश की मुख्य समस्याओं के समाधान के लिए कुछ भी नहीं किया गया है। दिशाहीन बजट केवल देश के एक या दो लोगों की सेवा करेगा।

पश्चिम बंगाल के पूर्व वित्त मंत्री मित्रा ने कहा, यह या तो झांसा है या आर्थिक स्थिति की समझ की कमी थी। सरकार केवल पुरानी नीतियों के साथ छेड़छाड़ कर रही है। वेतनभोगी मध्यम वर्ग के लिए टैक्स स्लैब में भी कोई बदलाव नहीं है। इस बजट में ऐसा कुछ भी नहीं है जो उच्च बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और किसानों और छोटे और मध्यम उद्यमों के सामने आने वाले मुद्दों को संबोधित करें। समाज का कोई भी क्षेत्र इससे लाभान्वित नहीं होगा। अनौपचारिक क्षेत्र के लोग नहीं बचेंगे। यह बजट शायद एक या दो लोगों के गलत सपने को पूरा कर रहा है।

केवल एक वर्ग के लोगों के हितों को पूरा करने के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए, मित्रा ने कहा, केंद्र प्रायोजित योजनाओं के बारे में कुछ भी नहीं है, न ही लोगों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के बारे में कुछ भी है। इस बजट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए कुछ भी नहीं है। फिर यह बजट किस लिए है? जब अनौपचारिक क्षेत्र को महामारी की स्थिति के कारण खंडित किया गया है, तो आपूर्ति श्रृंखला की मरम्मत के लिए बजट में कुछ भी नहीं है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   1 Feb 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story