समाजवादी आंदोलन के प्रतीक थे मुलायम सिंह यादव

Manmohan Singh says Mulayam Singh Yadav was a symbol of socialist movement
समाजवादी आंदोलन के प्रतीक थे मुलायम सिंह यादव
मनमोहन सिंह समाजवादी आंदोलन के प्रतीक थे मुलायम सिंह यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें समाजवादी आंदोलन का प्रतीक बताया।

उन्होंने अखिलेश यादव को पत्र लिखकर दुख जताया है।

पत्र में लिखा, वह उच्च सम्मान के नेता थे, जिनका पार्टी लाइनों के बावजूद हर कोई सम्मान करता था। वह समाजवादी आंदोलन के प्रतीक थे और कई बार उत्तर प्रदेश विधानसभा और लोकसभा के लिए चुने गए। उन्होंने कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। वह एक महान सांसद और एक प्रतिष्ठित प्रशासक थे जिन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों और अन्य पिछड़े समुदायों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया।

उन्होंने कहा, इस दुखद अवसर पर आपको और आपके परिवार के अन्य सदस्यों के लिए गहरी संवेदनाएं है। भगवान आप सभी को साहस और धैर्य के साथ सहन करने की शक्ति दे।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, मुलायम सिंह यादव एक कट्टर लोहियावादी थे। यूपी के सीएम के रूप में उनका कार्यकाल काफी प्रभावी रहा। उन्होंने 2 मौकों पर एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय भूमिका निभाई: देवेगौड़ा और गुजराल सरकार रक्षा मंत्री के रूप में और 2002 में जब उन्होंने राष्ट्रपति के लिए एपीजे अब्दुल कलाम का प्रस्ताव रखा।

मुलायम सिंह यादव का सोमवार सुबह निधन हो गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story