मायावती ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

Mayawati paid tribute to Dr. Bhimrao Ambedkar
मायावती ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि
लखनऊ मायावती ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को भीमराव अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने पार्टी के संस्थापक कांशीराम को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने बेहतरीन संविधान देकर देश दुनिया में नाम रोशन किया।

मायावती ने कहा कि देश को पूर्ण जनहितैषी, कल्याणकारी व समतामूलक संविधान देने वाले परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को उनके परिनिर्वाण दिवस पर नमन। उनके योगदान के लिए देश उनका सदा आभारी रहेगा।

उन्होंने लिखा कि देश की सरकारें काश संविधान के पवित्र उसूलों के तहत कार्य करती तो यहां करोड़ों गरीब और मेहनतकशों को मुसीबतों से कुछ मुक्ति मिल गई होती। संविधान के आदर्श को जमीनी हकीकत में बदलने में मिली असफलता दुखद है।

मायावती ने लिखा कि बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर का नाम आते ही संवैधानिक हक के तहत लोगों के हित, कल्याण, उनके जान-माल-मजहब की सुरक्षा तथा आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के साथ जीने की गारंटी की याद आती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story