विदेश राज्य मंत्री यूएनएससी डिबेट में भाग लेने के लिए जाएंगे अमेरिका

Minister of State for External Affairs to visit US to attend UNSC debate
विदेश राज्य मंत्री यूएनएससी डिबेट में भाग लेने के लिए जाएंगे अमेरिका
दिल्ली विदेश राज्य मंत्री यूएनएससी डिबेट में भाग लेने के लिए जाएंगे अमेरिका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन एक उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए 6 अक्टूबर से अमेरिका में रहेंगे। यहां वो अफ्रीका में शांति और सुरक्षा: प्राकृतिक संसाधनों की अवैध तस्करी के जरिए सशस्त्र समूहों और आतंकवादियों के वित्तपोषण के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करना विषय पर डिबेट करेंगे। एक अधिकारी ने ये जानकारी दी।

सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता गैबॉन के विदेश मंत्री द्वारा किए जाने की संभावना है।7 अक्टूबर को, मंत्री भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास भागीदारी कोष की पांचवीं वर्षगांठ पर आयोजित एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

2017 में स्थापित, 150 मिलियन डॉलर का भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास भागीदारी कोष केंद्र सरकार द्वारा समर्थित है, और संयुक्त राष्ट्र प्रणाली के सहयोग से लागू किया गया है।यात्रा के दौरान, मुरलीधरन के संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ यूएनएससी की बैठक में भाग लेने वाले अन्य सदस्य राज्यों के मंत्रियों से भी मिलने की संभावना है।उनका भारतीय समुदाय से संबंधित कार्यक्रमों के लिए अटलांटा जाने का भी कार्यक्रम है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story