मप्र. पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक करीब 40 फीसदी वोटिंग

मप्र. पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक करीब 40 फीसदी वोटिंग
गांव की सरकार लाइव अपडेट मप्र. पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक करीब 40 फीसदी वोटिंग

डिजिटल डेस्क,भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विदिशा की लटेरी तहसील की झुकर जोगी पंचायत में बूथ कैप्चरिंग की आशंका जताते हुए एक ट्वीट किया। दिग्विजय ने  अपने ट्वीट में लिखा यहां से बृजेश आदिवासी की पत्नी चुनाव लड़ रही है। कुछ लोग पोलिंग बूथ को लूटने की योजना बना रहे हैं।

 

तीसरे चरण में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपरिवार गृह ग्राम जैत (सीहोर) में वोट डाला।  

मध्यप्रदेश में हो रहे स्थानीय चुनावों के तीसरे चरण की वोटिंग  शुरू हो चुकी हैं।  सुबह 7 बजे से ही सूबे के 39 जिलों में 92 जनपद की 6607 ग्राम पंचायतों में मतदान हो रहा हैं। ग्रामीण पंचायत सरकार बनाने के लिए मतदाता बड़े हर्षोल्लास के साथ वोट डालने के लिए पहुंच गए हैं। तीसरे चरण में  जिला पंचायत सदस्य के 242, जनपद सदस्य के 1916, सरपंच के 6408 और पंच के 22 हजार 378 पद के लिए मतदान किया जा रहा हैं।

इस आखिरी तीसरे चरण में 1 करोड़ 13 लाख 11 हजार 479 मतदाता अपनी अपनी पंचायत के प्रतिनिधियों को चुनेंगे। वोटिंग में किसी भी प्रकार के हुड़दंग से बचने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।  कुल 20 हजार 608 पोलिंग बूथ पर वोटिंग हो रही हैं  जिनमें से  3,059 बूथ संवेदनशील बनाए गए हैं।

बड़वानी जिले में पाटी व बड़वानी, गुना में आरौन, शिवपुरी में पोहरी, करेरा और शिवपुरी जनपद, अशोकनगर में मुंगावली-चंदेरी, छिंदवाड़ा में मोहखेड़, जुन्नारदेव, और चौरई, सिवनी में केवलारी, छपारा और कुरई, बालाघाट जिले में बालाघाट, लालबर्रा और बिरसा, मंडला जिले में नारायणगंज, निवास और बीजाडांडी, डिंडौरी जिले में समनापुर, बजाग और करंजिया जनपदों के लिए मतदान किया जा रहा  है।

टीकमगढ़ जिले में जतारा, रीवा में सिरमौर, जवा और त्योंथर, जिला सिंगरौली में चितरंगी, सीधी जिले में सीधी, सतना में रामपुर बघेलान और मैहर, नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में नर्मदापुरम, माखननगर और बनखेड़ी, बैतूल जिले में प्रभातपट्टन, भैंसदेही-भीमपुर, शहडोल जिले में पाली नं 1 गोहपारू और बुड़ार, जिला अनूपपुर में अनूपपुर, कोतमा, जिला भिंड में महगांव, गोहद, जिला श्योपुर में विजयपुर और जिला मुरैना में विकासखंड सबलगढ़, कैलारस और पहाड़गढ़ में  वोटिंग ।

कटनी जिले में बहोरीबंद-रीठी, उज्जैन जिले में महिदपुर-तराना, नीमच जिले में मनासा, रतलाम जिले में रतलाम, जावरा और पिपलोदा, शाजापुर जिले में शुजालपुर, कालापीपल, आगर-मालवा जिले में सुसनेर और नलखेड़ा, मंदसौर जिले में गरोठ-मल्हारगढ़, सागर जिले में राहतगढ़, खुरई, शाहगढ़-जैसीनगर, जिला छतरपुर में नौगांव, लवकुशनगर-बिजावर, दमोह में तेंदूखेड़ा, बटियांगढ़ और पटेरा जनपद में मतदाता मत डाल रहे है।

राजगढ़ जिले में नरसिंहगढ़ और सारंगपुर, रायसेन में सांची-औबेदुल्लागंज, सीहोर में आष्टा-बुदनी, विदिशा में कुरवाई, ग्यारसपुर और लटेरी, खरगोन में भीकनगांव, कसरावद, गोगांव और खरगोन, खंडवा जिले में पंधाना और छैगांवमाखन, धार जिले में सरदारपुर, नालछा, धार और तिरला, अलीराजपुर जिले में सोंडवा और उदयगढ़ में वोटिंग चल रही है।


 

 

 

 

Created On :   8 July 2022 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story