राणा दंपत्ति को 12 दिन जेल में रहने के बाद मुंबई कोर्ट ने दी जमानत

Mumbai court granted bail to Rana couple after being in jail for 12 days
राणा दंपत्ति को 12 दिन जेल में रहने के बाद मुंबई कोर्ट ने दी जमानत
महाराष्ट्र राणा दंपत्ति को 12 दिन जेल में रहने के बाद मुंबई कोर्ट ने दी जमानत
हाईलाइट
  • दोनों को हनुमान चालीसा का पाठ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को सशर्त जमानत दे दी। दोनों को हनुमान चालीसा का पाठ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान करने के बाद दंपति को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उनके वकील रिजवान मर्चेंट के अनुसार, दोनों को 50,000-50,000 रुपये की जमानत पर रिहा किया जाएगा, जांच के तहत मामले से संबंधित मीडिया से बात नहीं करने और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने आदि से परहेज करने का आदेश दिया गया है।

राणा जोड़ी को 23 अप्रैल को खार पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया था। ठाकरे के निजी घर के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की उनकी योजना के लिए राजद्रोह, सार्वजनिक शांति भंग करने, उकसाने वाले बयान देने और अन्य धाराओं सहित कई आरोप लगाए गए थे। विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरात ने तर्क दिया कि हनुमान चालीसा का जाप धार्मिक भावनाओं को भड़का सकता है, जिसका राणा के वकीलों ने कड़ा विरोध किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story