दैनिक भास्कर हिंदी: तीसरे मोर्चे का दम भरने वाले ओमप्रकाश चौटाला से मिले नीतीश कुमार, सियासी चर्चा तेज!

August 2nd, 2021

हाईलाइट

  • नीतीश-चौटाला की मुलाकात से सियासी गलियारों में हलचल

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला 10 साल जेल की सजा काटने के बाद तीसरे मोर्चे की पहल में जुटे हैं। तीसरे मोर्चे की पहल के बीच बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार और जदयू महासचिव केसी त्यागी ने ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की है। नीतीश के चौटाला से मिलने के बाद सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं। 

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने ट्वीट किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और जद(यू) महासचिव त्यागी ने चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर मुलाकात की तथा उनका कुशलक्षेम जानने के साथ ही राजनीतिक मामलों पर चर्चा की।

 

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने मोदी के खिलाफ ​​​​​​तीसरे मोर्चा की कवायद शुरू कर दी है। चौटाला ने रविवार को कैबिनेट के अपने पुराने साथी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार और जद (यू) नेता के सी त्यागी से गुरुग्राम स्थित अपने आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात में नीतीश ने उनके हालचाल जाने और उनसे राजनीतिक मामलों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच तीसरे मोर्चे पर भी चर्चा हुई। चौटाला चाहते हैं कि तीसरे मोर्चे की अगुवाई नीतीश कुमार से करवाई जाए।

25 सितंबर को देवीलाल जयंती पर हो सकता है बड़ा ऐलान

पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला की कोशिश 25 सितंबर को अपने पिता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती से पहले विपक्ष के सभी बड़े नेताओं से मिलकर, उन सभी को देवीलाल की जयंती के कार्यक्रम पर आमंत्रित करके सियासी संदेश देने की होगी। चौटाला हर साल देवीलाल की जयंती पर प्रदेश स्तरीय आयोजन करते हैं। इस कार्यक्रम को जींद, गुरुग्राम, हिसार या सिरसा में किया जा सकता है। सूत्रों की माने तो ओमप्रकाश चौटाला इस कार्यक्रम में नेताओं से मुलाकात करने के बाद तीसरे मोर्चे की घोषणा कर सकते हैं। 

चौटाला करेंगे कई नेताओं से मुलाकात 

ओमप्रकाश चौटाला देवीलाल की जयंती से पहले विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। जिनमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू, प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती के साथ मुलाकात करेंगे।  

खबरें और भी हैं...