सरदार आरपी सिंह : पंजाब में भाजपा के बिना नहीं बनेगी कोई सरकार, अगले एक महीने में तय हो जाएगा गठबंधन का मसला

October 21st, 2021

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भाजपा ने यह दावा किया है कि उनके बिना प्रदेश में कोई सरकार नहीं बनेगी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी के बड़े सिख चेहरों में से एक सरदार आर पी सिंह ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए यह दावा किया है कि पंजाब में हालात तेजी से सुधर रहे हैं और 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन में भाजपा की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी। आईएएनएस से बातचीत करते हुए सरदार आरपी सिंह ने कहा कि भाजपा मजबूती से पंजाब में विधान सभा चुनाव लड़ेगी और इतना तय है कि भाजपा के बिना प्रदेश में किसी की भी सरकार नहीं बनेगी।

अमरिंदर सिंह और अन्य छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन की संभावनाओं के बारे में आईएएनएस द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सिंह ने कहा कि पंजाब में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है और आने वाले एक महीने में गठबंधन के स्वरूप को अमलीजामा पहना दिया जाएगा। सिंह ने कहा कि भाजपा किन नेताओं और दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी, यह अगले एक महीने में तय हो जाएगा।

किसान आंदोलन के बारे में बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग इस आंदोलन को सिख बनाम सरकार की लड़ाई बनाना चाहते हैं लेकिन उनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे। उन्होने यह माना कि किसान बनाम सरकार की लड़ाई एक मुद्दा है लेकिन आने वाले दिनों में इसके समाधान का रास्ता भी निकलेगा। आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को आईएएनएस से बातचीत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब के प्रभारी दुष्यंत गौतम भी यह कह चुके हैं कि अमरिंदर सिंह एक राष्ट्रवादी नेता हैं और भाजपा के दरवाजे सभी राष्ट्रवादी दलों और व्यक्तियों के लिए खुले हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होने यह भी जोड़ा था कि जब अमरिंदर सिंह अपनी नई राजनीतिक पार्टी बना लेंगे तब हमारे वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत में तमाम मुद्दों पर उनसे चर्चा की जाएगी।

( आईएएनएस)