ओडिशा के मंत्री की हत्या के आरोपी ने दो बार मानसिक विकार का हवाला देते हुए मेडिकल दस्तावेज जमा किए

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भुवनेश्वर ओडिशा के मंत्री की हत्या के आरोपी ने दो बार मानसिक विकार का हवाला देते हुए मेडिकल दस्तावेज जमा किए

डिजिटल डेस्क,भुवनेश्वर। ओडिशा के मंत्री नब दास की हत्या करने वाले गोपाल दास ने अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के बाद दो बार मानसिक विकार के इलाज के लिए पुलिस विभाग को चिकित्सा दस्तावेज जमा किए थे। राज्य के गृह मंत्री तुषारकांति बेहरा ने विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस सदस्य नरसिंह मिश्रा के एक सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी दी। गोपाल दास जो पुलिस एएसआई के रूप में कार्यरत थे, 2014 में 3 फरवरी से 3 अप्रैल और 2015 में 1 मार्च से 27 जून तक अनधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। बेहरा ने कहा कि एएसआई ने मानसिक विकार (बाइपोलर अफेक्टिव डिसऑर्डर) के इलाज से संबंधित एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज बेरहामपुर से चिकित्सा उपचार के कागजात के साथ अपना फिटनेस प्रमाण पत्र जमा किया।

हालांकि, बेहरा ने कहा कि दास ने कभी भी अपने मानसिक विकार के इलाज का हवाला देते हुए छुट्टी के लिए आवेदन नहीं किया था और उसने कभी भी अपने ट्रांसफर के लिए कोई रिप्रेजेंटेशन प्रस्तुत नहीं किया था। नरसिंह मिश्रा के एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए बेहरा ने कहा कि आरोपी एएसआई ने अपने कर्तव्य के साथ-साथ कानून व्यवस्था की ड्यूटी भी निभाई थी जो उसे वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा समय-समय पर सौंपी गई थी। कनिष्ठ गृह मंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में कर्तव्य पर उनका प्रदर्शन संतोषजनक प्रतीत होता है। बेहरा ने कहा कि पिछले 10 साल के सेवाकाल में आरोपी ने कुल 299 मामलों की जांच की है। इस बीच, ओडिशा कांग्रेस के छात्रसंघ कार्यकर्ताओं ने बीजद विधायक सुशांत सिंह और मंत्री बेहरा के विधानसभा और आधिकारिक आवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया। छात्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष याशिर नवाज ने आरोप लगाया कि सिंह और दिवंगत मंत्री नबा दास के बीच कुछ मतभेद थे और इसलिए विधायक को जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 March 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story