ओमप्रकाश राजभर का तंज - नीतीश सरकार जल्द कराए जातीय जनगणना

Om Prakash Rajbhars taunt - Nitish government should soon conduct caste census
ओमप्रकाश राजभर का तंज - नीतीश सरकार जल्द कराए जातीय जनगणना
उत्तर प्रदेश ओमप्रकाश राजभर का तंज - नीतीश सरकार जल्द कराए जातीय जनगणना

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने नीतीश-तेजस्वी पर जाति जनगणना को लेकर तंज कसा है और कहा इन सभी पार्टियों को जल्द से जल्द जनगणना शुरू कर देनी चाहिए जिससे सभी लोगों को पता चले कि आप सभी के हितकारी हैं। बिहार में नीतीश कुमार के शपथ लेते ही ओमप्रकाश राजभर ने अपने चुटीले अंदाज में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस पर एक साथ निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये तीनों दल जाति जनगणना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बाधक बताते थे। अब तो इन सभी पार्टियों की सरकार है तो उन्हें जाति जनगणना जल्द से जल्द शुरू कर देनी चाहिए।

एक ट्वीट और अपने बयान में ओमप्रकाश राजभर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा- बिहार से ही जातिगत जनगणना शुरू करिए। आप लोग मिलकर बिहार में छह माह के भीतर जातिगत जनगणना करा लीजिए। जिससे ये साबित हो कि आप पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक को हिस्सा देना चाहते हैं। जिससे ये साबित हो कि जिसकी जितनी भागेदारी है, उसकी उतनी हिस्सेदारी मिलेगी।

राजभर ने कहा, मैंने टीवी, अखबार और सोशल मीडिया के माध्यम से पढ़ा है कि बार-बार नीतीश कुमार जातिगत जनगणना की मांग करते रहे हैं। वे बार-बार बताते रहे हैं कि भाजपा बाधक बन रही है। अब तो भाजपा बाधक नहीं है। आपके सहयोगी भी चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो। सुभासपा चाहती है कि पूरे देश में जातिगत जनगणना हो। जिससे सभी को अपना हक मिले।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story