दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र चुनाव में ईवीएम पर प्रतिबंध चाह रहा विपक्ष

August 2nd, 2019

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर प्रतिबंध लगाते हुए आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बैलेट पेपर से मतदान कराने की मांग की
  • कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और अन्य छोटे दलों के शीर्ष नेताओं ने आरोप लगाया कि पिछले लोकसभा चुनाव में ईवीएम में कई विसंगतियां थीं, जिसने लोगों के मन में गंभीर संदेह पैदा किया है

मुंबई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर प्रतिबंध लगाते हुए आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बैलेट पेपर से मतदान कराने की मांग की।

कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और अन्य छोटे दलों के शीर्ष नेताओं ने आरोप लगाया कि पिछले लोकसभा चुनाव में ईवीएम में कई विसंगतियां थीं, जिसने लोगों के मन में गंभीर संदेह पैदा किया है।

नेताओं ने कहा कि लोगों के जनादेश में पारदर्शिता लाने के लिए मतदान के लिए बैलेट पेपर प्रणाली को वापस लाना ही चाहिए। पार्टियां चाहती हैं कि भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) पुरानी व्यवस्था को वापस ले आए।

इस दौरान विपक्षी दलों ने अपनी मांग के समर्थन में 21 अगस्त को बड़े पैमाने पर लोगों के जुलूस की घोषणा भी की।

--आईएएनएस