पाटीदारों के बेहतर प्रतिनिधित्व पर चर्चा में जुटे कांग्रेस के पटेल नेता

Patel leaders of Congress engaged in discussion on better representation of Patidars
पाटीदारों के बेहतर प्रतिनिधित्व पर चर्चा में जुटे कांग्रेस के पटेल नेता
गुजरात पाटीदारों के बेहतर प्रतिनिधित्व पर चर्चा में जुटे कांग्रेस के पटेल नेता
हाईलाइट
  • पर्दे के पीछे

डिजिटल डेस्क, राजकोट। गुजरात की राजनीति में पाटीदार प्रतिनिधित्व पर चर्चा करने के लिए पटेल समुदाय के राज्य कांग्रेस नेताओं ने खोडलधाम मैनेजिंग ट्रस्टी और लेउवा पटेल नेता नरेश पटेल से मुलाकात की।

कांग्रेस प्रवक्ता और पाटीदार नेता मनहर पटेल ने आईएएनएस को बताया, एजेंडा नरेश पटेल से समुदाय से आने वाले राजनीतिक नेताओं के लिए एक संरक्षक की भूमिका निभाने के लिए अनुरोध करना था। यहां तक कि इस बात पर भी चर्चा हुई कि कैसे पाटीदार नेताओं को कांग्रेस में बने रहने और पार्टी न छोड़ने के लिए राजी किया जाए।

पटेल ने आगे कहा, सबसे बड़ी चुनौती यह है कि यह दिखाने के लिए एक छवि बनाई जा रही है कि कांग्रेस पाटीदार विरोधी है और पाटीदार नेताओं को महत्व नहीं देती है। इसलिए पार्टी के भीतर पाटीदार नेताओं के हितों की रक्षा के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा।

गुजरात में 182 विधानसभा सीटों में से कम से कम 60 से 65 सीटें सवर्ण पाटीदारों से प्रभावित हैं। पाटीदार समुदाय का दावा है कि राज्य में उनका वोट 18 प्रतिशत है। नरेश पटेल को लेउवा पटेल उपजाति में बड़ा नेता माना जाता है। पर्दे के पीछे उनकी भूमिका कम से कम सौराष्ट्र में चुनाव परिणामों को प्रभावित कर सकती है। दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों ने 2017 के विधानसभा चुनावों में प्रत्येक में कम से कम 50 उम्मीदवारों को नामित किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story