बेंगलुरु में हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए होगी शांति बैठक

Peace meeting for Hindu-Muslim unity will be held in Bangalore
बेंगलुरु में हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए होगी शांति बैठक
कर्नाटक बेंगलुरु में हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए होगी शांति बैठक
हाईलाइट
  • भारत रक्षा वेदिके करेगा शांति बैठक का आयोजन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच सोमवार को शांति बैठक आयोजित करने के लिए धार्मिक नेता एक साथ आएंगे। भारत रक्षा वेदिके द्वारा राज्य की राजधानी में शांति बैठक का आयोजन किया गया है।

बैठक में हिजाब बनाम भगवा शॉल विवाद, हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या और राज्य में हिंदू-मुस्लिम संबंधों को नुकसान पहुंचाने वाले मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अभियान पर चर्चा होगी। शांति बैठक का शीर्षक स्नेहा सम्मेलन हागु समरस्य सबे है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बरकुर संस्थान मठ के संत संतोष भारती स्वामीजी करेंगे। भारत रक्षा वेदिके के अध्यक्ष शेट्टी ने कहा है कि पिछले कुछ महीनों से राज्य में सांप्रदायिक विकास की पृष्ठभूमि में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच संबंध बहुत तनावपूर्ण हैं। उन्होंने कहा, अगर मुद्दों का समाधान नहीं किया गया, तो शांति नहीं होगी। हम नहीं जानते कि यह असामंजस्य समाज को कहां ले जाएगा।

उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमान, दोनों इस देश के नागरिक हैं। दोनों को शांति से रहना है, अन्यथा यह देश के भविष्य के लिए हानिकारक है। शांति बैठक में उन घटनाओं की श्रृंखला को समाप्त करने के तरीकों पर चर्चा होगी। आयोजकों ने दोनों समुदायों के समान विचारधारा वाले नेताओं को बैठक में शामिल होने और सद्भाव को वापस लाने के तरीके खोजने के लिए चर्चा में भाग लेने का आह्वाान किया है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   11 April 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story