पायलट खेमे ने उनके जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई

Pilot camp plans massive show of strength on his birthday
पायलट खेमे ने उनके जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई
Rajasthan पायलट खेमे ने उनके जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई
हाईलाइट
  • पायलट खेमे ने उनके जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमा रेगिस्तानी राज्य में इस अवसर पर कुल 10 लाख पौधे लगाकर अपनी ताकत दिखाने में जुटा है। सचिन का 44वां जन्मदिन मंगलवार (7 सितंबर) को पड़ता है।

साथ ही, बारां जिले में लगाया गया एक पोस्टर चर्चा का विषय बन गया है, क्योंकि सीएम अशोक गहलोत खेमे के कई दिग्गज पायलट को जन्मदिन की बधाई देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, विधायक पनचंद मेघवाल, निर्मला सहरिया समेत अन्य शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जिले में यह पोस्टर किसने लगाया।

पायलट का जन्मदिन ताकत के बड़े प्रदर्शन के रूप में मनाया जा रहा है, क्योंकि उनके समर्थकों ने इस बार दो दिन पौधे लगाने की घोषणा की है। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 5,000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके अनुसार, सोमवार और मंगलवार को राज्य में 10 लाख पौधे लगाए जाएंगे।

पायलट का जन्मदिन मनाने के लिए मंगलवार को रक्तदान सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

दरअसल, पायलट खेमे ने मेरे सपनों का राजस्थान शीर्षक से एक वीडियो भी लॉन्च किया है जो राज्य में सबसे ज्यादा चर्चित विषय है। पायलट खेमा इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहा है। 57 सेकंड के इस वीडियो में विकसित राजस्थान को दिखाया गया है और इसे पायलट के सपने से जोड़ा गया है।

सूत्रों ने पुष्टि की है कि मंगलवार को बड़ी संख्या में पायलट समर्थक उनके आवास पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देने देने के लिए जुटेंगे।

पायलट के जन्मदिन के कार्यक्रमों की सोशल मीडिया पर भी चर्चा हो रही है।

सचिन पायलट अपने समर्थकों के लिए सरकार और पार्टी संगठन में स्थान सुनिश्चित करने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार पर जोर दे रहे हैं। राजस्थान प्रभारी अजय माकन आश्वासन देते रहे हैं कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा। हालांकि, सभी समय-सीमा खत्म हो गई है और राजस्थान में दो खेमों के बीच गतिरोध अभी भी जारी है, जिसका नेतृत्व सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम पायलट कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

Created On :   6 Sep 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story