प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारतीय महिला शांति सैनिकों की तैनाती की सराहना की

PM appreciates deployment of Indian women peacekeepers in UN mission
प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारतीय महिला शांति सैनिकों की तैनाती की सराहना की
सराहना प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारतीय महिला शांति सैनिकों की तैनाती की सराहना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अबेई में तैनात होने वाली सबसे बड़ी भारतीय महिला यूएनए शांतिरक्षक दल की भागीदारी की सराहना की।

मोदी ने ट्वीट किया, यह देखकर गर्व होता है। संयुक्त राष्ट्र शांति मिशनों में भारत की सक्रिय भागीदारी की परंपरा रही है। हमारी नारी शक्ति की भागीदारी और भी सुखद है। प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्रालय के लोक प्रशासन के अतिरिक्त महानिदेशालय के ट्वीट पर यह जवाब दिया।

रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया था- हैशटेग इंडियन आर्मी ने हैशटेग अबेई, हैशटेग यूएनआईएसएफए में हैशटेग संयुक्तराष्ट्र मिशन में महिला हैशटेग शांतिरक्षकों की अपनी सबसे बड़ी टुकड़ी को तैनात करती है। टीम यूएन के झंडे के तहत अत्यधिक परिचालन और चुनौतीपूर्ण इलाकों में से एक में महिलाओं और बच्चों को राहत और सहायता प्रदान करेगी

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि महिला शांति सैनिकों की पलटन को संयुक्त राष्ट्र अंतरिम सुरक्षा बल, अभय (यूनिस्फा) में भारतीय बटालियन के हिस्से के रूप में अबेई में तैनात किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jan 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story