पीएम मोदी ने की उपसभापति हरिवंश की तारीफ, बोले-कार्यकाल में पास हुए कई बिल

PM Modi praised Deputy Chairman Harivansh, said many bills passed during tenure
पीएम मोदी ने की उपसभापति हरिवंश की तारीफ, बोले-कार्यकाल में पास हुए कई बिल
पीएम मोदी ने की उपसभापति हरिवंश की तारीफ, बोले-कार्यकाल में पास हुए कई बिल
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने की उपसभापति हरिवंश की तारीफ
  • बोले-कार्यकाल में पास हुए कई बिल

नई दिल्ली, 14 सितंबर ( आईएएनएस)। राज्य सभा के उप सभापति पद पर सोमवार को हरिवंश नारायण सिंह के दोबारा चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके पिछले कार्यकाल की सराहना की। प्रधानमंत्री ने उन्हें लोकतंत्र का सच्चा साधक बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले साल ही इस सदन ने 10 साल में सर्वाधिक प्रोडक्टिविटी का रिकॉर्ड कायम किया है। वो भी तब, जब पिछला साल लोकसभा के चुनाव का साल भी रहा है। ये सभी के लिए गर्व की बात है, कि सदन में प्रोडक्टिविटी के साथ पॉजीटिविटी भी बढ़ी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हरिवंश ने अपने दायित्व को कितनी सफलता से पूरा किया है, पिछले कुछ साल इसके गवाह हैं। हरिवंश ने सदन में जितनी गहराई से बड़ी-बड़ी चर्चा कराई, कई घंटों से लगातार बैठे रहे, इस दौरान देश की दिशा को बदलने वाले अनेकों बिल इस सदन में पास हुआ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की धरती बिहार से, जेपी और कपूरी ठाकुर की धरती से, बापू के चंपारण की धरती से, जब कोई लोकतंत्र का साधक आगे आकर जिम्मेदारियों को संभालता है, तो ऐसा ही होता है, जैसे हरिवंश जी ने करके दिखाया है। हरिवंश, जयप्रकाश जी के ही गांव सिताबदियारा से आते हैं।

-- आईएएनएस

एनएनएम/एएनएम

Created On :   14 Sep 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story