श्रीनिवास : प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार से बाहर निकल जिम्मेदारी निभायें

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार से बाहर निकल जिम्मेदारी निभायें: श्रीनिवास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की यूथ विंग ने मंगलवार को यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस निकालने की मांग को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि जिंदगी और मौत के बीच हजारों भारतीयों को सहायता की बजाय केवल आत्मनिर्भर सलाह दे रही है मोदी सरकार। उन्होंने कहा, बीते 5 दिनों से युक्रेन में मोदी सरकार हजारों बच्चों को बस यहां से वहां भगा रही है। केंद्र की मोदी सरकार ने हर समस्या का समाधान चुप्पी में ढूंढ लिया है। अनियोजित लॉकडाउन के द्वारा जब प्रवासियों को सड़कों पर लाया गया, उन पर ज्यादती की गई फिर भी प्रधानमंत्री मोदी चुप रहे और अब जब यूक्रेन में फंसे छात्रों पर ज्यादती की जा रही है तब भी वह चुप हैं, आखिर क्यों?

श्रीनिवास ने कहा कि भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ाने का दावा करने वाले पीएम मोदी, आज यूक्रेन के युद्ध क्षेत्र में फंसे छात्रों का संकट को कम नहीं कर पा रहे हैं। सरकार बार बार भ्रामक एडवाजरी जारी कर रही है। सरकार वास्तव में उनकी मदद करने की जगह अपनी छवि बनाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों उत्तरप्रदेश के चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं, भारत मां के बच्चे युद्धग्रस्त यूक्रेन में त्रस्त हैं। इसलिए अब प्रधानमंत्री प्रचार से बाहर निकल कर छात्रों की सकुशल वापसी सुनिश्चित करें। उन्होंने यह मांग की प्रधानमंत्री प्रचार छोड़ कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं और जल्द से जल्द यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय को देश में वापस लेकर आने के इंतजाम को सुनिश्चित करें।

वहीं युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। युद्ध के बीच भारतीयों को असहाय नहीं छोड़ा जा सकता। सरकार पूरी शक्ति के साथ वहां फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाए।

आईएएनएस