कांग्रेस के घोषणापत्र पर विवाद के बाद जगह-जगह लगे मैं हूं बजरंगी के पोस्टर

Posters of Main Hoon Bajrangi appear everywhere after controversy over Congress manifesto
कांग्रेस के घोषणापत्र पर विवाद के बाद जगह-जगह लगे मैं हूं बजरंगी के पोस्टर
कर्नाटक चुनाव कांग्रेस के घोषणापत्र पर विवाद के बाद जगह-जगह लगे मैं हूं बजरंगी के पोस्टर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस पार्टी द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के आश्वासन से कर्नाटक में एक बड़ा विवाद पैदा हो गया है। बुधवार को जगह-जगह मैं हूं बजरंगी के पोस्टर दिखे और अधिकारियों को चुनौती दी गई कि वे उन पर प्रतिबंध लगाएं और गिरफ्तार करें। बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के वादे को भाजपा नेता भुना रहे हैं। पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर नाराजगी व्यक्त की और बड़े पैमाने पर बजरंग दल के समर्थन में उतर आए। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार देर रात हावेरी जिले के हनागल में प्रचार किया और कांग्रेस की निंदा की। उन्होंने भगवा शॉल लहराया, जय बजरंगी का नारा लगाया और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के नारे लगाए।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के लिए यह आखिरी चुनाव है। अगर वे हार जाते हैं तो सीधे अपने घर जाएंगे। यह उनके लिए करो या मरो की स्थिति है। यह वास्तव में कांग्रेस के लिए मरने की स्थिति है।उन्होंने यह भी कहा, भगवान हनुमान के भक्त बजरंग दल के बजरंगी हैं और कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में घोषणा की है कि वह बजरंग दल संगठन पर प्रतिबंध लगाएगी। यदि भगवान हनुमान के भक्त विद्रोह कर दें तो कांग्रेस पार्टी का पूरे देश से समूल सफाया हो जाएगा।कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, कांग्रेस ने भगवान श्रीराम को कैद में रखा था। अब वे भगवान हनुमान को भी बंदी बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस को भगवान हनुमान पसंद नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं विजयनगर साम्राज्य के लोगों को नमन करता हूं। मैं भगवान हनुमान की भूमि में हूं। साथ ही कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में दावा कर रही है कि वे बजरंगबली को बंद कर देंगे और जय बजरंग बली का नारा लगाने वालों पर प्रतिबंध लगा देंगे।भाजपा की राष्ट्रीय युवा शाखा के प्रमुख और बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर करते हुए दावा किया कि वह बजरंगी हैं। उन्होंने चुनौती दी, मैं बजरंगी हूं। मैं कन्नडिगा हूं और यह हनुमान की भूमि है। मैं कांग्रेस को मुझ पर प्रतिबंध लगाने की चुनौती देता हूं!

कर्नाटक के तटीय जिलों और चिकमंगलूर जिलों में घरों पर पोस्टर लगाए गए हैं जिन पर लिखा है, मैं बजरंगी हूं यह आवास बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का है। कांग्रेस नेताओं को वोट मांगने की अनुमति नहीं है। केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, बजरंग दल आरएसएस का एक हिस्सा है और राष्ट्र के लिए युवाओं के साथ काम कर रहा है। यह कभी भी राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल नहीं रहा है। कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र मुसलमानों को खुश करने के लिए जारी किया जाता है। कांग्रेस अपनी बबार्दी सुनिश्चित करने के लिए ही ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल कर रही है।

अगर कांग्रेस में क्षमता है, तो बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने दें। हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। मुसलमानों के लिए 10,000 करोड़ रुपये का फंड, टीपू विश्वविद्यालय की स्थापना, टीपू जयंती समारोह, गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने वाले कानूनों को वापस लेना और धर्मांतरण विरोधी कानून निंदनीय कदम हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बजरंग दल पर प्रतिबंध के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला जारी रखने की संभावना है। वह दक्षिण कन्नड़ के मूडबिद्री और उत्तर कन्नड़ जिले के अंकोला में मेगा रैलियों को संबोधित करेंगे, जिन्हें भाजपा का गढ़ और हिंदुत्व प्रयोगशाला माना जाता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 May 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story