उमा भारती की शराबबंदी के जरिए मप्र में सियासी जमीन पुख्ता करने की तैयारी

Preparations to strengthen political ground in MP through prohibition of Uma Bharti
उमा भारती की शराबबंदी के जरिए मप्र में सियासी जमीन पुख्ता करने की तैयारी
मध्य प्रदेश उमा भारती की शराबबंदी के जरिए मप्र में सियासी जमीन पुख्ता करने की तैयारी
हाईलाइट
  • शराबबंदी पर उमा भारती का फोकस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शराबबंदी के बहाने राज्य में सियासी जमीन को पुख्ता करने की मुहिम छेड़ दी है। उमा भारती का साफ कहना है कि उनका फोकस अब शराबबंदी पर रहेगा।

राजधानी में संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा, मेरा फोकस राज्य में शराबबंदी पर रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से मेरी बात हुई, अब मेरा पूरा फोकस शराबबंदी पर है। शराबबंदी अचानक उत्पन्न भाव नहीं है, बल्कि समाज की स्थिति देखने के बाद हुआ है, शिवराज से मैंने कहा कि आप पहले निषेध स्थान से शराब दुकान हटाएं।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि एक दिन भोपाल के किसी शराब के दुकान के सामने खड़ी हो जाउंगी और लोगों से पूछूंगी कि क्या आप शराब दुकान से खुश हैं? उन्होंने बताया कि इससे पहले बैरसिया के पास गुनगा गई और शराब के दुकान के सामने खड़ी हो गई जिससे आसपास लोग आ गए और बोले दीदी दुकान बंद कराएं?

मुख्यमंत्री चौहान ने बीते रोज ही पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से मुलाकात की थी और उसके बाद चौहान ने ट्वीट कर कहा था, शराबमुक्ति एवं नशामुक्ति के संबंध में उनकी (उमा भारती) सामाजिक चिंताएं हैं। शराबमुक्ति एवं नशामुक्ति के संबंध में दीदी की चिंता पर मैंने उनसे अनुरोध किया है कि मध्यप्रदेश में नशामुक्त समाज के निर्माण के लिए सरकार, जनप्रतिनिधियों, नागरिकों और सामाजिक संस्थाओं के साथ जनजागरण अभियान चलाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री पहले दो-तीन बार शराबबंदी के लिए अभियान चलाने का ऐलान कर चुकी है, मगर अब तक शुरु नहीं हो पाया है। उमा भारती पांच राज्यों चुनाव के बाद राज्य में अपनी जमीन को और पुख्ता करना चाहती है। फिलहाल वे राज्य की सक्रिय राजनीति से दूरी बनाए हुए है, उनकी नजर अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव और वर्ष 2024 के लेाकसभा चुनाव पर है। उसी से उनके इस अभियान को जोड़कर देखा जा रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 March 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story