राष्ट्रपति, मोदी, मुख्यमंत्री ने ओडिशा दिवस पर लोगों को दी बधाई

President, Modi, CM greet people on Odisha Day
राष्ट्रपति, मोदी, मुख्यमंत्री ने ओडिशा दिवस पर लोगों को दी बधाई
शुभकामनाएं राष्ट्रपति, मोदी, मुख्यमंत्री ने ओडिशा दिवस पर लोगों को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और कई अन्य गणमान्य लोगों ने ओडिशा के लोगों को ओडिशा दिवस की बधाई दी। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर कहा, राज्य के लोगों को ओडिशा दिवस पर मेरी तरफ से शुभकामनाएं। जगन्नाथ, लिंगराज, कोणार्क और अन्य समृद्ध विरासतों के मंदिरों की भूमि, ओडिशा ने दुनिया को शांति और प्रेम का संदेश दिया है। राज्य की प्रगति के लिए मेरी शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए राज्य के लोगों को इस खास मौके पर शुभकामनाएं दीं। यह कहते हुए कि ओडिया लोग भारत की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं और ओडिया संस्कृति की विश्व स्तर पर प्रशंसा की जाती है, मोदी ने आने वाले समय में ओडिशा के विकास के लिए प्रार्थना की।

इसी तरह, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लोगों को बधाई दी और कहा कि राज्य अपने प्रतिष्ठित मंदिरों, जीवंत संस्कृति और स्थानों के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने ट्वीट किया, ओडिशा के मेहनती लोगों ने राष्ट्र के विकास में बहुत योगदान दिया है। राज्य के निरंतर विकास के लिए मेरी शुभकामनाएं।

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, धर्मेद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और ओडिशा की कई अन्य हस्तियों ने भी बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पटनायक ने उन महान हस्तियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने ओडिशा के एक अलग राज्य के गठन के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा, आइए हम ओडिया समुदाय के आत्मसम्मान को बनाए रखते हुए ओडिशा की समृद्धि के लिए अपने संयुक्त प्रयासों को मजबूत करना जारी रखें।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने ट्वीट किया, ओडिशा के लोगों को उत्कल दिवस की बधाई। महाप्रभु जगन्नाथ की भूमि जीवंत संस्कृति, शानदार वास्तुकला और गौरवशाली इतिहास से युक्त है। यह सुंदर राज्य आने वाले वर्षों में समृद्ध होता रहे। लोगों को बधाई देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ओडिशा एक ऐतिहासिक और गौरवशाली राज्य है। इसकी संस्कृति और परंपराएं बहुत प्राचीन और अनूठी हैं। 1 अप्रैल 1936 को ओडिशा को भाषाई आधार पर एक अलग राज्य घोषित किया गया था।

आईएएनएस

Created On :   1 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story