पिछले तीन साल में गन्ने के दाम नहीं बढ़ाने पर प्रियंका ने यूपी सरकार की आलोचना की

Priyanka criticizes UP government for not raising sugarcane prices in last three years
पिछले तीन साल में गन्ने के दाम नहीं बढ़ाने पर प्रियंका ने यूपी सरकार की आलोचना की
उत्तर प्रदेश पिछले तीन साल में गन्ने के दाम नहीं बढ़ाने पर प्रियंका ने यूपी सरकार की आलोचना की
हाईलाइट
  • पिछले तीन साल में गन्ने के दाम नहीं बढ़ाने पर प्रियंका ने यूपी सरकार की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस सरकार द्वारा गन्ना किसानों की मांगों को स्वीकार किए जाने के कुछ ही घंटों बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर राज्य में गन्ने के दाम नहीं बढ़ाने को लेकर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किसानों की बात सुनी और गन्ने के दाम 360 रू प्रति क्विंटल किए। गन्ने का 400 रू प्रति क्विंटल का वादा करके आई उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार ने 3 साल से गन्ने के दाम पर एक फूटी कौड़ी नहीं बढ़ाई है और किसानों द्वारा आवाज उठाने पर देख लेने जैसी धमकी देती है।

अमरिंदर सिंह सरकार द्वारा गन्ना किसानों की मांगों को स्वीकार करने के बाद मंगलवार शाम को किसानों द्वारा पंजाब में रेलवे ट्रैक और राजमार्ग खाली करने के बाद प्रियंका की टिप्पणी आई है। पंजाब में किसानों ने 19 अगस्त से जालंधर में राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया था। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को ट्वीट किया, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि किसानों के साथ सलाह के बाद, हमने 360 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने के लिए एसएपी को मंजूरी दी है। मेरी सरकार हमारे किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। जय किसान, जय जवान!

सिंह ने कहा कि वह किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और हर संभव तरीके से उन्हें समर्थन देने की मेरी क्षमता में सब कुछ करना जारी रखेंगे। उत्तर प्रदेश में 2022 की शुरूआत में चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में अभी से जुबानी जंग तेज हो गई है। प्रियंका गांधी कई मुद्दों पर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करती रही हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   25 Aug 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story