यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए प्रियंका अगले सप्ताह जाएंगी लखनऊ

Priyanka will visit Lucknow next week to finalize itinerary
यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए प्रियंका अगले सप्ताह जाएंगी लखनऊ
दिल्ली यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए प्रियंका अगले सप्ताह जाएंगी लखनऊ
हाईलाइट
  • यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए प्रियंका अगले सप्ताह जाएंगी लखनऊ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा शुरू की जाने वाली प्रतिज्ञा यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए अगले सप्ताह लखनऊ का दौरा करेंगी। सूत्रों ने कहा कि वह राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव समिति के साथ बैठकें करेंगी। प्रियंका के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किए जा रहे एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है। गुरुवार को उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, सरकार पराली जलाने के मामलों को वापस लेते हुए चुनाव से पहले ड्रामा कर रही है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हम वचन निभाएंगे टैगलाइन के साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी। प्रियंका ने कहा है कि यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और सभी प्रमुख गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। यात्रा की तारीख अभी तय नहीं है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि यह 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर शुरू होने की संभावना है। यूपीसीसी की सलाहकार और राजनीतिक मामलों की समिति की एक बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने 10 सितंबर को कहा था कि यात्रा पूरे राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को लाएगी और लोगों के साथ संपर्क भी स्थापित करेगी।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने टिकट चाहने वालों से पे ऑर्डर या डीडी या आरटीजीएस के जरिए 11,000 रुपये पार्टी के खाते में जमा कराने को कहा है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा 14 सितंबर को जारी सकरुलर में कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी ने जिला और नगर अध्यक्षों को आवेदन जमा करने के लिए अधिकृत किया है और राज्य में दो अन्य को आवेदन शुल्क जमा करने के लिए अधिकृत किया गया है। आवेदन के साथ पैसा 25 सितंबर तक जमा करना होगा। कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए लगभग 90 सीटों के लिए पहले ही उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है, जिसमें वे लोग भी शामिल हैं जो विधायक या पार्टी के प्रमुख नेता रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Sep 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story