पंजाब सियासत: पंजाब के सीएम मान ने आम आदमी क्लिनिक के लिए चल रहे काम का किया औचक निरीक्षण

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को मोहाली में बनने वाले आम आदमी क्लिनिक की प्रगति का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मान ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्लिनिक में चल रहे काम का जायजा लिया। मान ने चल रहे कार्य पर संतोष व्यक्त करते हुए अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कार्य निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए।

बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण में 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 ऐसे आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए जाएंगे, जो राज्य भर में लोगों को मुफ्त में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक आम आदमी क्लिनिक में मरीजों के निदान और उपचार के लिए एक एमबीबीएस डॉक्टर सहित चार-पांच व्यक्तियों का स्टाफ होगा।

मान ने कहा कि इन आम आदमी क्लीनिकों में लोगों को लगभग 100 क्लिनिकल परीक्षणों के साथ 41 पैकेज मुफ्त में दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में इन क्लीनिकों की स्थापना के साथ एक प्रमुख चुनावी वादे को पूरा करेगी। उन्होंने कल्पना की कि ये क्लीनिक पंजाब में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को सुधारने में आधारशिला होंगे। मान ने उम्मीद जताई कि 90 फीसदी मरीजों का इलाज इन्हीं क्लीनिकों से होगा, जिससे अस्पतालों पर बोझ कम होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.