राजीव गांधी ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल के पद का दुरुपयोग किया: भाजपा

Rajiv Gandhi misused Governors office to dismiss elected governments: BJP
राजीव गांधी ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल के पद का दुरुपयोग किया: भाजपा
नई दिल्ली राजीव गांधी ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल के पद का दुरुपयोग किया: भाजपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर निर्वाचित सरकारों को बर्खास्त करने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल और राज्यपाल के कार्यालय का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। तमिलनाडु की डीएमके, तेलंगाना की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस, केरल की लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) और दिल्ली, पंजाब की आप ने पहले भाजपा सरकार पर राजभवन के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने में राज्य के राज्यपाल की भूमिका पर भी सवाल उठाए थे। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर, भाजपा ने कांग्रेस पर भारत को विभाजित करने के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, 1988 में एम.जी. रामचंद्रन की पत्नी जानकी रामचंद्रन सरकार को विधान सभा में बहुमत साबित करने के बावजूद बर्खास्त कर दिया गया, 1989 में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस. आर. बोम्मई को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल का दुरुपयोग किया गया।

भाजपा ने आगे आरोप लगाया कि सत्ता में नहीं होने के बावजूद राजीव गांधी ने 1991 में कांग्रेस के समर्थन से प्रधानमंत्री बनने वाले चंद्रशेखर पर दवाब डाल कर राज्यपाल की सहमति के बिना ही तमिलनाडु की करुणानिधि सरकार को बर्खास्त करवा दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Nov 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story