24 से 26 फरवरी तक राजस्थान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे आरएसएस प्रमुख भागवत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
जयपुर 24 से 26 फरवरी तक राजस्थान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे आरएसएस प्रमुख भागवत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत राजस्थान के डूंगरपुर जिले में 24 से 26 फरवरी तक आयोजित होने वाले अखिल भारतीय ग्राम विकास प्रभात ग्राम मिलन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पांच साल में एक बार होने वाला कार्यक्रम इस बार डूंगरपुर के भेमई गांव में आयोजित किया जा रहा है और भागवत के दौरे के दौरान होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

आरएसएस के चित्तौड़ प्रांत प्रचार प्रभारी राजेंद्र लालवानी ने बताया कि, कार्यक्रम का उद्घाटन आदिवासी समुदाय के जाने-माने नेता डॉ. दलसुखदास जी (संजली धाम से) करेंगे, जो आदिवासी समुदाय के एक प्रसिद्ध नेता हैं। उदय प्रभात ग्राम और वार्षिक योजना पर कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि भागवत शुक्रवार को उदयपुर डबोक एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से बेणेश्वर धाम जाएंगे, जहां वाल्मीकि मंदिर में आदिवासी समाज के लोग ठहरेंगे। शुक्रवार शाम से ही आरएसएस प्रमुख अगले दो दिनों तक ग्राम विकास बैठक में भाग लेंगे। रविवार की सुबह ग्राम सभा को संबोधित करने के बाद वह सागवाड़ा के स्वयंसेवकों से रूबरू होंगे और इसके बाद उसी दिन उदयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

कार्यक्रम में भागवत प्रभात ग्राम के विजन पर प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे, जो अपराध मुक्त, विवाद मुक्त और अस्पृश्यता मुक्त गांव है। संघ के राष्ट्रीय ग्रामीण विकास संयोजक दिनेश चंद्र ने कहा कि,

संघ के राष्ट्रीय ग्रामीण विकास संयोजक दिनेश चंद्र ने कहा- इस कार्यशाला का मूल उद्देश्य देश भर में जैविक आधारित कृषि, धरती माता का संरक्षण, पर्यावरण जागरूकता और संस्कृति, स्वदेशी और सद्भाव की भावना से विकसित हो रहा प्रभात गांव है। मातृशक्ति, साजन शक्ति, युवा शक्ति, धार्मिक शक्ति और संगठन शक्ति के माध्यम से इस संकल्पना को पूरा करने के लिए ग्राम विकास कार्यकतार्ओं का आह्वान किया जाएगा। देश भर के सभी प्रशासनिक जिलों में प्रभात ग्राम विकसित किए गए हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Feb 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story