दैनिक भास्कर हिंदी: मंत्री बनने के बाद सिंधिया-शिवराज की मुलाकात, सीएम शिवराज ने दिल्ली में की बड़ी डिमांड

July 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाल ही में मोदी कैबिनेट में ओहदा मिला है। वो नागरिक उड्डयन मंत्रालय की कमान संभाल रहे हैं। सिंधिया के मंत्री बनते ही उन्होंने मध्यप्रदेश के लिए तो सौगातों की झड़ी लगा दी। अब सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं। 

मुलाकात में की बड़ी मांग
वैसे तो सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुलाकातें होना आम बात है। पर इस बार ये मुलाकात जरा खास थी। वजह ये कि सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने के बाद शिवराज उनसे पहली बार मिल रहे थे। शिवराज ने सिंधिया का शॉल श्रीफल से सम्मान किया और बधाई दी। इस मौके पर सीएम ने एमपी से इंटरनेशनल फ्लाइट को बढ़ावा दे, रीवा, खजुराहो, दतिया, ग्वालियर में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर चर्चा भी की। 

 

दिल्ली दौरे के दौरान सीएम ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। और कई बड़ी मांगे रखीं। सीएम ने जबलपुर के इंजीनियरिंग कॉलोज में डीआरडीओ के सहयोग से एमटेक शुरू करने के लिए मदद की गुहार लगाई। साथ ही जबलपुर और इटारसी की आयुध फैक्ट्रियों में बन रहे रक्षा उत्पादों में विस्तार पर भी चर्चा की। 


 

 

खबरें और भी हैं...